....

J&K : निर्मल सिंह ने दिया इस्तीफा, कवींद्र गुप्ता बन सकते हैं नए उप-मुख्यमंत्री

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के उप-मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने इस्तीफा दे दिया है. उनकी जगह पर कवींद्र गुप्ता को उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. कवींद्र गुप्ता ने एबीपी न्यूज से कहा कि बीजेपी के कई मौजूदा मंत्री हटेंगे. 
मंत्रीमंडल में कई नए चेहरों को शामिल किया जाएगा. सोमवार को मंत्रीमंडल में फेरबदल किया जाएगा. निर्मल सिंह का इस्तीफा मंत्रिमंडल फेरबदल से ठीक पहले आया है.
जम्मू-कश्मीर में पीडीपी और बीजेपी की सरकार चल रही है. इसी गठबंधन के तहत बीजेपी के निर्मल सिंह को उप-मुख्यमंत्री बनाया गया था और महबूबा मुफ्ती मुख्यमंत्री बनीं थीं. जम्मू-कश्मीर में कल दोपहर 12 बजे नए मंत्रियों को शपथ दिलाया जाएगा. 

कठुआ गैंगरेप मामले में बीजेपी के दो मंत्री लाल सिंह और चंदर प्रकाश गंगा ने इस्तीफा दे दिया था. इसी के बाद से ये उम्मीद की जा रही थी कि मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल किया जा सकता है.

बता दें कि हिंदू एकता मंच द्वारा आठ साल की एक बच्ची के साथ दुष्कर्म करने और उसके बाद उसकी हत्या करने के मामले में आरोपी सात लोगों के समर्थन में कठुआ के हीरानगर इलाके में आयोजित एक रैली में तथाकथित रूप से बीजेपी के दोनों मंत्रियों ने हिस्सा लिया था. 
हालांकि दोनों मंत्रियों ने कहना था कि उनके बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया, लेकिन दोनों के खिलाफ जनता में काफी आक्रोश था. गंगा के पास उद्योग मंत्रालय की जिम्मेदारी थी, और लाल सिंह के पास वन विभाग था.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment