.....

MP : कोलारस और मुंगावली सीटों पर जबरदस्त मतदान, 28 फरवरी को परिणाम



भोपाल : मध्य प्रदेश में मुंगावली और कोलारस विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव में शनिवार को जबरदस्त मतदान देखने को मिला। मध्यप्रदेश के कोलारास विधानसभा क्षेत्र में 70.40 और मुंगावली में 77.05 प्रतिशत मतदान हुआ।

 इन दोनों सीटों पर सत्तारूढ़ बीजेपी और विपक्षी कांग्रेस के बीच जबरदस्त टक्कर देखी जा रही है। चुनाव सर्वेक्षण के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कुछ छिटपुट झड़पों को छोड़कर दोनों सीटों पर शांतिपूर्ण मतदान हुआ।

मुंगावली में कुल 22 उम्मीदवार और कोलारस से 13 उम्मीदवार मैदान में हैं। कोलारस से 2,44,457 मतदाता और मुंगावली से 1,90,098 मतदाता 8 बजे और 5 बजे के बीच मतदान के योग्य थे। 

चुनाव आयोग के अधिकारी ने कहा कि करीब 3,000 मतदान अधिकारी 575 मतदान केंद्रों पर योजना बनाई है।

कांग्रेस विधायक महेंद्र सिंह कलुखेड़ा (मुंगावली) और राम सिंह यादव (कोलारस) की मौत के बाद विधानसभा सीटें रिक्त हो गईं थी। 

इन दोनों सीटों पर शिवराज सिंह चौहान के लिए एक प्रतिष्ठा की लड़ाई के रूप में देखा जा रहा है, जो मुख्यमंत्री के रूप में अपने तीसरे कार्यकाल में हैं और कांग्रेस के उनके प्रतिद्वंद्वी ज्योतिरादित्य सिंधिया हैं। दोनों विधानसभा क्षेत्रों सिंधिया की गुना लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा हैं। 

बता दें कि वोटों की गणना 28 फरवरी को होगी और परिणाम भी उसी दिन घोषित किए जाएंगे। सभी मतदान केंद्रों पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) और वीवीपीएटी मशीन का उपयोग किया गया है।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment