.....

बजट सत्र : सर्वदलीय बैठक में PM ने कहा- ट्रिपल तलाक बिल पास करवाने के लिए करेंगे हर संभव प्रयास


नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी राजनीतिक दलों को सोमवार से शुरू हो रहे संसद के बजट सत्र को सार्थक बनाने के लिये रचनात्मक माहौल बनाने की अपील की. 
संसद के बजट सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक में विपक्षी दलों के नेताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार सभी राजनीतिक दलों की ओर से उठाये गए मुद्दों को पूरी प्राथमिकता देती है. 
प्रधानमंत्री ने जोर दिया कि सभी राजनीतिक दलों को बजट सत्र को सार्थक बनाने के लिये रचनात्मक माहौल बनाना चाहिए.
सर्वदलीय बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने संवाददाताओं को इस बात की जानकारी दी. संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने संवाददाताओं से कहा,'सरकार बजट सत्र के दौरान इंस्टैंट ट्रिपल तलाक विधेयक को पारित कराने के लिए हर प्रयास करेगी. उन्होंने कहा कि हम आमसहमति बनाने के लिये विभिन्न दलों से बातचीत करेंगे.
सर्वदलीय बैठक के बाद पीएम मोदी ने कहा, 'हमारे लिए बजट सत्र बेहद महत्वपूर्ण है और सरकार विपक्षी दलों के सुझाव को काफी गंभीरता से ले रही है.
वहीं मीटिंग के बाद जेडीयू नेता नारायण सिंह ने कहा, 'हमने देश के महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की.
आरजेडी नेता जय प्रकाश नारायण सिंह ने कहा, 'बैठक में मैंने बेरोजगारी का मुद्दा उठाया, शांति और भाईचारे कि जगह हिंसा और नफरत ने लेली है और इससे देश की एकता खतरे में है. उन्होंने बैठक में दलितों पर हो रहे अत्याचार के मामले को जोर शोर से उठाया.
इस बैठक में समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव समेत कई पार्टियों के नेता पहुंचे. 29 जनवरी से शुरू हो रहे बजट सत्र से ठीक एक दिन पहले ये बैठक बुलाई गई है. साल 2018-2019 का बजट एक फरवरी को संसद में पेश किया जाएगा.
गौरतलब है कि तीन तलाक बिल लोकसभा में पास हो गया था लेकिन दोषी मुस्लिम व्यक्ति को कैद की सजा वाले प्रावधआन पर राज्यसभा में एकजुट विपक्ष ने अड़ंगा लगा दिया था जिस वजह से ट्रिपल तलाक बिल पास नहीं हो पाया था.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment