.....

MP : CM शिवराज सिंह ने गुना में किया ध्वजारोहण

भोपाल : समूचे देश की तरह मध्यप्रदेश में भी आज देश का 69वां गणतंत्र दिवस पारंपरिक हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है।
गणतंत्र दिवस का राज्यस्तरीय मुख्य समारोह राजधानी भोपाल के लालपरेड मैदान के मोतीलाल नेहरु स्टेडियम में आयोजित हुआ।
इस गरिमामय समारोह में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने ध्वजारोहण किया। राज्यपाल ने इस दौरान संयुक्त परेड की सलामी ली।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुना जिला मुख्यालय स्थित परेड मैदान पर ध्वजारोहण किया। अपने संबोधन में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश की तेजी से बढ़ती विकास दर का श्रेय किसानों को है।

अपने करीब 50 मिनट के अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि प्रदेश बिजली उत्पादन में अव्वल रहा है और प्रदेश की संपूर्ण जनता जब मिल कर काम करेगी तो मध्यप्रदेश देश में अग्रणी रहेगा।
जनसंपर्क मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने दतिया में राष्ट्र ध्वज फहरा कर आकर्षक परेड की सलामी ली और मुख्यमंत्री श्री चौहान के प्रदेश की जनता के नाम गणतंत्र दिवस संदेश का वाचन किया।

विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीतासरन शर्मा ने होशंगाबाद जिला मुख्यालय पर ध्वजारोहण करते हुए आकर्षक परेड की सलामी ली।विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ राजेंद्र सिंह ने सतना जिला मुख्यालय में आयोजित मुख्य समारोह में राष्ट्रध्वज फहराया।
इंदौर जिला मुख्यालय स्थित नेहरु स्टेडियम में स्कूल शिक्षा मंत्री विजय शाह ने ध्वजारोहण किया। मुख्य अतिथि श्री शाह ने जिले में वर्ष भर उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों तथा संस्थाओं को पुरस्कृत किया।
जबलपुर जिला मुख्यालय पर पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव और सागर जिला मुख्यालय पर गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने तिरंगा फहरा कर मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया।वन मंत्री डॉ गौरीशंकर शेजवार ने रायसेन जिला मुख्यालय के गर्ल्स स्कूल ग्राउंड में ध्वजारोहण किया।
प्रदेश के अन्य जिला मुख्यालयों से भी गणतंत्र दिवस के गरिमामय आयोजन की खबरें हैं। प्रदेश मंत्रिमंडल के सदस्यों ने अलग-अलग जगह ध्वज फहरा कर मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment