.....

PAK ने फिर बरसाये गोले, BSF जवान शहीद, जवाब में भारत ने मारे तीन पाकिस्तानी रेंजर

जम्मू : पाकिस्तान ने एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जम्मू के अरनिया और आरएसपुरा सेक्टर में बुधवार रात भारतीय चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया और भारी गोलाबारी की. 

इस दौरान पाकिस्तान की ओर से दागे गये स्नाइपर शॉट में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया जबकि एक नागरिक घायल हो गया. भारतीय जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसमें तीन पाकिस्तानी रेंजर मारे गये.

देर रात तक जारी रही गोलाबारी से सीमांत क्षेत्रों में दहशत व तनाव का माहौल व्याप्त है. शहीद की पहचान 78 बटालियन के हेड कांस्टेबल सुरेश कुमार के तौर पर हुई है जबकि घायल नागरिक की पहचान साई दास निवास कपूरपुर ( आरएसपुरा) के रूप में हुई.

जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान ने रात करीब साढ़े नौ बजे आरएसपुरा सेक्टर में भारत की छह पोस्टों पर मोर्टार दागने शुरू कर दिये. 

पाकिस्तान ने जिन चौकियों को निशाना बनाया वे रिहायशी इलाकों के नजदीक है , उनमें निक्कोवाल, सतोवाली, बाकरपुर, घराना, सुचेतगढ़, अब्दुल्लियां और कोरोटाना शामिल हैं. 

सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान ने देर शाम स्नाइपर शॉट भी मारा, जिसमें बाकरपुर पोस्ट पर तैनात बीएसएफ का हेड कांस्टेबल शहीद हो गया.बीएसएफ के जवान भी पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं.

आपको बता दें कि आर्मी डे पर भारतीय सेना ने देश को बड़ा तोहफा दिया था. इस दिन पाकिस्तान की ओर से एलओसी के कोटली सेक्टर में सीजफायर का उल्लघंन किया गया जिस पर भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए 7 पाकिस्तानी सेना के जवानों को ढेर कर दिया. भारत की इस कार्रवाई से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और गोलाबारी कर रहा है.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment