US : अज्ञात शख्स ने सिख पर चलाई गोली, कहा- अपने देश वापस जाओ

अमेरिका में एक अज्ञात शख्स ने 39 साल के एक सिख को उसके घर के बाहर गोली मारकर घायल कर दिया. बताया जा रहा है कि हमलावर ने गोली चलाते समय कथित तौर पर कह था अपने देश वापस जाओ.

 अमेरिकी मीडिया में छपी खबर के मुताबिक यह सिख व्यक्ति शुक्रवार को वॉशिंगटन के केंट शहर स्थित अपने घर के बाहर अपनी गाड़ी ठीक कर रहा था, तभी वहां एक अज्ञात व्यक्ति आ गया.

पुलिस का कहना है कि दोनों व्यक्तियों के बीच कहासुनी हुई. पीड़ित का कहना है कि संदिग्ध व्यक्ति ने अपने देश वापस जाओ जैसी बातें कही थी जिसके बाद उसने पीड़ित की बाजू में गोली मार दी. 

पीड़ित के अनुसार हमलावर छह फुट लंबा एक श्वेत आदमी था और उसने अपने चेहरे के निचले हिस्से को एक नकाब से ढका हुआ था.

केंट पुलिस प्रमुख ने कहा कि सिख व्यक्ति को हालांकि कोई ‘जानलेवा चोट नहीं आई’ है लेकिन वे ‘इसे एक बेहद गंभीर घटना के तौर पर देख रहे हैं.

 रिपोर्ट में कहा गया कि केंट पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और इसके लिए एफबीआई और अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियों से संपर्क किया है.

सुषमा स्वराज ने इस मामले में ट्वीट करके जानकारी दी है कि उन्होंने पीड़ित के पिता से बात की है. उन्होंने लिखा भारतीय मूल के अमेरिकी दीप राय पर हुए हमले के बारे में जानकर दुख हुआ. मैंने पीड़ित के पिता सरदार हरपाल सिंह के पिता से बात की है. उन्होंने बताया कि उनके बेटे को कंधे पर गोली लगी है, वह अस्पताल में है और खतरे से बाहर है.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment