गंगा में नाव पलटने से 24 लोगों की मौत, PM ने किया मुआवज़े का ऐलान

पटना : पटना के सबलपुर दियारा में शनिवार को गंगा नदी में 40 लोगों को ले जा रही एक नाव के डूब जाने से अब तक 24 लोगों की मौत की खबर है. 

10 लोगों को बचा लिया गया है जिनमें से छह को पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गोताखोर लापता लोगों की तलाश कर रहे हैं. यह हादसा शाम करीब 6:30 बजे हुआ.

 लोग पर्यटन मंत्रालय द्वारा आयोजित पतंग उत्सव में शामिल होने पहुंचे थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पटना नौका हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए दो लाख रुपये और गंभीर रूप से घायल लोगों के लिए 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है.

इस मामले में सरन जिले के सोनेपुर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज हो गई है. एक शिकायत मनोरंजन पार्क के मालिक के खिलाफ हुई है जो बिना किसी अनुमति के इस पार्क का संचालन कर रहा था और इसी के पास यह दुर्घटना हुई है.

 साथ ही नाव मालिक के खिलाफ भी शिकायत हुई है जिसने जरूरत से ज्यादा लोग बोट में बैठा लिए थे. हादसे की औपचारिक जांच शुरू हो चुकी है और पर्यटन विभाग के अधिकारी जिन्होंने पतंग महोत्सव का आयोजन किया था, वह इस दुर्घटना के लिए मनोरंजन पार्क के मालिक को दोषी ठहरा रहे है.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment