कांग्रेस में शामिल हुए नवजोत सिंह सिद्धू

पूर्व क्रिकेटर और पूर्व भाजपा नेता नवजोत सिंह सिद्धू आखिरकार रविवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। हालांकि यह कार्यक्रम काफी गुप्त रखा गया और इस मौके पर पंजाब कांग्रेस का कोई नेता मौजूद नहीं था। 

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में नवजोत सिंह सिद्धू पार्टी में शामिल हुए। सिद्धू की पत्नी पहले ही कांग्रेस में शामिल हो चुकी हैं।

कांग्रेस में शामिल होने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि फ्रंट फुट पर नई पारी की शुरुआत है। पंजाब, पंजाबियत और हर पंजाबी को जीतना होगा।

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यह जानकारी दी। सिद्धू की यहां कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ उनके आवास पर बैठक हुई और इसके कुछ समय बाद ही वह कांग्रेस में शामिल हुए। 

उन्होंने कहा, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस नवजोत सिंह सिद्धू का कांग्रेस परिवार में स्वागत करती है और हम कांग्रेस के छत्र के तले समान विचारधारा वाले लोगों को एक साझा मंच पर लाने के कांग्रेस उपाध्यक्ष की दूरदृष्टि के लिए उन्हें धन्यवाद देते हैं।

पार्टी के टिवटर हैंडल पर लिखे पोस्ट में अपने बयान में उन्होंने कहा, सीधी सपाट बात करने और हास्य विनोद के साथ राष्ट्रवाद के लिए विचारधारात्मक प्रतिबद्धता के लिए जाने पहचाने जाने वाले सिद्धू के पार्टी में आने से निश्चित तौर पर पंजाब एवं अन्यत्र कांग्रेस पार्टी को काफी मजबूजी मिलेगी ।

इससे पहले 12 जनवारी को सिद्धू और राहुल के बीच बैठक हुई थी और वह बैठक करीब आधे घंटे चली, जिसमें उनके पार्टी में शामिल होने के तौर-तरीकों एवं इस पार्टी में उनकी भावी भूमिका के बारे में चर्चा हुई थी। यह दोनों नेताओं के बीच दूसरी बैठक थी। इससे पहले दोनों नेता दिसंबर की शुरुआत में मिले थे।

सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर, अकाली दल के पूर्व विधायक परगट सिंह के साथ पहले ही कांग्रेस में शामिल हो चुकी हैं। सूत्रों ने कहा कि सिद्धू के अमृतसर पूर्व विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की संभावना है जहां का प्रतिनिधित्व वर्तमान में उनकी पत्नी नवजोत कौर कर रही हैं।

गौरतलब है कि पंजाब की राजनीति में बड़ी भूमिका न मिलने से नाराज होकर सिद्धू ने भाजपा छोड़ दी थी। इसके बाद चर्चा थी कि वह आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं लेकिन वह वहां भी कोई बड़ी भूमिका नहीं मिलने के चलते वह आप पर भी शामिल नहीं हुए।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment