PM मोदी ने मप्र के पूर्व CM सुंदरलाल पटवा को दी श्रद्धांजलि

भोपाल : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शाम यहां वरिष्ठ भाजपा नेता एवं दो बार मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रहे सुंदरलाल पटवा को श्रद्धांजलि दी. 

पटवा का आज सुबह यहां निजी बंसल अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. 

दिवंगत नेता को प्रदेश भाजपा प्रदेश मुख्यालय (दीनदयाल परिसर) में श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद प्रधानमंत्री ने उनकी शोक संतप्त परिवार के सदस्यों को ढाढस बंधाया और अपनी संवेदना व्यक्त की.

 मोदी ने पटवा के पार्थिव शरीर के पास मौजूद उनके परिजन के साथ तकरीबन पांच मिनट बिताये और बाद में भोपाल के राजा भोज विमानतल के लिए रवाना हो गये.

प्रधानमंत्री के साथ मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर भी मौजूद थे. 

बंसल अस्पताल के कार्यकारी निदेशक डॉ स्कंद त्रिवेदी ने बताया कि 92 वर्षीय पटवा को आज सुबह दिल का दौरा पड़ा. 

उन्हें अस्पताल लाया गया, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली. पटवा की पत्नी का कुछ साल पहले निधन हो गया था. 

उनके भतीजे सुरेंद्र पटवा राज्य की वर्तमान भाजपा सरकार में संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री हैं.

इससे पहले, पटवा के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘सुंदरलाल पटवा के निधन से स्तब्ध हूं. वह मेहनती और समर्पित नेता थे. 

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में उनके अच्छे कार्यों को याद रखा जाएगा.' उन्होंने कहा कि पटवा ने भाजपा को मजबूती दी और कार्यकर्ताओं द्वारा हमेशा सराहे गये.

पटवा के पार्थिव शरीर को आज शाम बंसल अस्पताल से लाकर भाजपा प्रदेश मुख्यालय :दीनदयाल परिसर: में रखा गया, जहां काफी तादात में एकत्रित पार्टी नेता एवं कार्यकर्ताओं ने उनको श्रद्धांजलि दी. 

उनका अंतिम संस्कार राज्य के नीमच जिला अंतर्गत कुकडेश्वर कस्बे में किया जायेगा. यह उनका पैतृक कस्बा है. पटवा के सम्मान में मध्यप्रदेश सरकार ने तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है.






Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment