UP : SP में कलह, नाराज अखिलेश झुकने को तैयार नहीं, जारी की 235 उम्मीदवारों की लिस्ट!

नई दिल्ली :   यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने 235 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की. वर्तमान विधायकों में से 171 और जिन क्षेत्रों में सपा विधायक नहीं है उन क्षेत्रों में से 64 के लिए प्रत्याशी घोषित किए गए.
सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने सीएम अखिलेश यादव के जिन करीबी विधायकों का टिकट काट दिया था उनसे अखिलेश ने चुनाव की तैयारी करने को कहा है.
 अखिलेश यादव ने विधायकों से कहा कि आप तैयारी करो, आप चुनाव लड़ेंगे, मैं खुद नेताजी से बात कर रहा हूं.
समर्थकों के टिकट कटने से नाराज अखिलेश झुकने को तैयार नहीं हैं.  कल मुलायम और शिवपाल ने 325 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी, जिसमें अखिलेश के 79 समर्थकों के नाम नहीं हैं. 
  मुलायम-शिवपाल के साथ बैठक में अखिलेश ने अपने फोन से तीनों मंत्रियों की मुलायम सिंह से बात कराई.
यूपी में चुनाव नजदीक हैं और इससे पहले मुलायम परिवार का झगड़ा एक बार फिर बढ़ गया है. 
मुलायम की ओर से उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होते ही अखिलेश ने भी अपनी ओर से जारी की गई लिस्ट सार्वजनिक कर दी है. पिता-पुत्र की लिस्ट में 79 नामों का फर्क है. 
वैसे जाति के हिसाब से ज्यादा फर्क नहीं है, क्योंकि अखलिश ने जिस जाति के नेता को टिकट दिया था ज्यादातर केस में मुलायम ने उसी जाति के नेता को टिकट दिया है लेकिन नाम बदल दिया है.
वहीं, टिकट बंटवारे में अखिलेश को किनारे किया गया तो कल रात होते होते अखिलेश ने आवास विकास परिषद की उपाध्यक्ष सुरभि शुक्ला को हटा दिया. सुरभि के पति शिवपाल यादव के करीबी बताए जाते हैं.
इससे पहले कल चाचा शिवपाल यादव ने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव के साथ मिलकर 325 उम्मीदवारों का एलान कर दिया. अखिलेश के कई करीबियों के टिकट काट दिए.
अरविंद गोप, पवन पांडे, अभिषेक मिश्र, रामगोविंद चौधरी, ये वो नाम हैं जो अखिलेश यादव के सबसे करीबी माने जाते हैं, लेकिन मुलायम सिंह ने इनके साथ-साथ अखिलेश खेमे के कई और नेताओं का टिकट काट दिया है.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment