रूसी सैन्य विमान क्रैश, 91 लोग थे सवार, काला सागर में मिला मलबा

रूस में सोचि से आज उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद रूसी विमान टीयू—154 लापता हो गया। विमान में 91 लोग सवार थे और इसने सीरिया में रूसी हवाईअडडे के लिए उड़ान भरी थी। विमान का मलबा काला सागर में मिला गया है।

मंत्रालय ने बताया कि सीरिया में रूसी हवाईअडडा पर एक कार्यक्रम के आयोजन के लिए जा रहा लोकप्रिय एलेक्जेंड्रो सैन्य बैंड भी विमान पर सवार था। 

मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि विमान में 83 यात्री और चालक दल के आठ सदस्य सवार थे। सभी यात्रियों के मारे जाने की संभावना है।

गौरतलब है कि आज सुबह विमान का रडार से संपर्क टूट गया था। इसने बताया कि आपात सेवाएं विमान की तलाश में जुटी हैं। टीयू—154 सोवियत—डिजाइन का तीन इंजन वाला विमान है।

 विमान काला सागर के हवाई क्षेत्र में गुम हुआ है। रुस की ओर से विमान का पता लगाने के लिए कई टीमों को भेज दिया गया है।

पहले आपातकाल मंत्रालय के अधिकारी ने समाचार एजेंसी स्पूतनिक को बताया कि टीयू-154 विमान में 83 यात्री और चालक दल के आठ सदस्य सवार थे। विमान काले सागर के ऊपर रडार से गायब हो गया।

 उन्होंने बताया, 'जेट विमान सोच्ची के अडलेर हवाई अड्डे से उड़ान भरने के लगभग 20 मिनट बाद रडार से गायब हो गया। इसने यहां से 5.20 बजे उड़ान भरी थी और इसका लगभग 5.40 बजे संपर्क टूट गया।रूसी सेना के एक अधिकारी ने बताया कि विमान में पत्रकार, सैन्यकर्मी, संगीतकार थे।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment