नोटबंदी पर संसद में हंगामा, जेटली ने कहा- सरकार हर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार,नोटबंदी का फैसला नहीं होगा वापस

नोटबंदी के मामले पर सड़क से लेकर संसद तक सियासी हंगामा जारी है. शुक्रवार को जब संसद की कार्यवाही शुरू हुई तो विपक्षी कांग्रेस के सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया.


 विपक्षी सदस्य संसद में नोटबंदी के मुद्दे पर चर्चा के साथ मतविभाजन भी चाहते हैं लेकिन सरकार नियन 193 के तहत चर्चा कराने को तैयार है. हंगामे के बीच लोकसभा की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. 

जोरदार हंगामे के बीच राज्यसभा की कार्यवाही भी 11.30 तक के लिए स्थगित कर दी गई. राज्यसभा में बीजेपी के सदस्यों ने कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के बयान पर उनसे माफी की मांग की. 

गौरतलब है कि गुरुवार को गुलाब नबी आजाद ने नोटबंदी की तुलना आतंकी हमलों से की थी जिसका सत्ता पक्ष के सदस्यों ने विरोध किया.

गुरुवार को भी विपक्षी सदस्यों ने नियम 56 के तहत संसद में चर्चा कराने की मांग के साथ हंगामा किया और संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही दिनभर नहीं चलने दी.

 सरकार इस मामले पर नियम 193 के तहत चर्चा को तैयार थी. हालांकि, वित्त मंत्री अरुण जेटली ने साफ कर दिया कि सरकार हर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है लेकिन नोटबंदी का फैसला वापस नहीं लिया जाएगा. 

 शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी ने अपने सीनियर मंत्रियों के साथ बैठक कर संसद में रणनीति पर चर्चा की. इस बैठक में वित्त मंत्री अरुण जेटली, वेंकैया नायडू और अनंत कुमार शामिल थे.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment