....

PAK सेना प्रमुख ने कहा - PAK करता रहेगा कूटनीतिक मोर्चे' पर कश्मीरियों का समर्थन

इस्लामाबाद:  पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने आज कश्मीर को पाकिस्तान की ‘गले की नस’ बताते हुए कहा कि पाकिस्तान घाटी के लोगों का ‘कूटनीतिक और नैतिक’ मोर्चे पर समर्थन करता रहेगा.
पाकिस्तान के रक्षा दिवस पर रावलपिंडी में ‘जनरल हेडक्वार्टर्स’ में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, ‘हम कश्मीर के लोगों के अपने फैसले के अधिकार के लिए किये गए बलिदानों को सलाम करते हैं.
 शरीफ ने कहा कि मुद्दे का हल इस मामले में संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों को लागू करने में निहित है. पाकिस्तान कश्मीर का कूटनीतिक और नैतिक मोर्चो पर समर्थन करना जारी रखेगा. 
उन्होंने कहा कि कश्मीर पाकिस्तान की ‘गले की नस’ है. उन्होंने जोर देकर कहा कि ‘पाकिस्तान की रक्षा अजेय है.’
अपनी सेना का डर दिखाकर पड़ोसी देशों को धमकाते हुए शरीफ ने कहा, ‘मैं हमारे दुश्मनों को बताना चाहता हूं कि पाकिस्तान का रक्षा तंत्र पहले के मुकाबले काफी मजबूत हो गया है

राहील शरीफ ने आगे देश के सामने आने वाली चुनौतियों का जिक्र करते हुए कहा कि हम अपने दुश्मनों की रणनीति और उनके इरादों से अच्छी तरह वाकिफ हैं.
 हम जानते हैं कि बॉर्डर पर कौन हमारा दोस्त है और कौन दुश्मन.’शरीफ ने अपने बोलने के दौरान चीन की तारीफ भी की और पाकिस्तान-चीन के बीच के रिश्तों को दोस्ती का अच्छा नमूना बताया.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment