.....

पंजाब : AAP के ऑब्जर्वर पर नौकरानी के यौन उत्पीड़न का आरोप

पंजाब में चुनावी आहट के बीच आम आदमी पार्टी की परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. पंजाब के सुनाम इलाके के बागी धड़े ने दिल्ली से भेजे गए ऑब्जर्वर पर नौकरानी का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है.

 सुनाम और बरनाला विधानसभा क्षेत्र के ऑब्जर्वर विजय चौहान की यह मेड उनके घर और दफ्तर दोनों जगह काम करती है. इस बाबत एक स्थानीय नेता रजवंत सिंह और पीड़ित नौकरानी के बीच फोन पर हुई बातचीत की एक ऑडियो क्लिप भी जारी की गई है.

इस ऑडियो रिकॉर्डिंग में रजवंत सिंह को साफ तौर पर मेड को मामला रफा-दफा करते और विजय चौहान के खिलाफ कोई शिकायत ना करने के लिए दबाव बनाते हुए सुना जा सकता है.

 हालांकि 'आज तक' इस ऑडियो क्लिप की पुष्टि नहीं करता है. लेकिन इस ऑडियो क्लिप ने 'आप' पंजाब की सियासत के सूबेदारों को हमले का मौका जरूर दे दिया है.

रजवंत सिंह – ये क्या कर के गए हो आप, मेरी यही बदनामी करवानी थी?
मेड – मैंने क्या बदनामी करवाई है.
रजवंत सिंह – ये लिखकर क्यूं देकर आए हो कि चौहान मेरे साथ जबरदस्ती और छेड़खानी करता था?
मेड – मैंने तो ये किसी को नहीं लिख कर दिया.
रजवंत सिंह – यहां पर आकर लिख के दे दो कि तुम किसी को भी लिखकर इस बारे में शिकायत नहीं करोगे. मैं तुम्हें यहां भेजने वाले गुरमीत को भी जूतियां मारता हूं कि क्या उसने तुम्हे यहां पर मेरी बदनामी करवाने के लिए भेजा था.
मेड – मेरा घर वाला तो कुछ भी नहीं बोला इस बारे में. लेकिन आप खुद बताओ कि हर किसी की इज्जत होती है. आप खुद बताओ कि क्या चौहान ने मेरे साथ कुछ गलत नहीं किया क्या? मैं भी आपकी बेटी-बहुओं जैसी हूं. मुझे आपने गलत कह दिया.
रजवंत सिंह – आपको 6 महीने यहां से गए हुए हो गए, क्या चौहान अब आता है आपके पास वहां?
मेड – हमारे पास चौहान नहीं आता, लेकिन चौहान ने गलती भी तो छोटी नहीं की है.
रजवंत सिंह – मैंने आपका टाइम यहां अच्छा बितवाया और अब मुझे पार्टी से ही जूतियां पड़ रही हैं.
मेड – देखो जी, जूतियां तो हमे भी पड़ रही हैं लेकिन सवाल ये है कि आपने चौहान के खिलाफ कुछ क्यूं नहीं किया.
रजवंत सिंह – आप ने जो करना है वो अब करो, आप जो पार्टी से पंगे ले रहे हो ना. लोग मुझे कह रहे हैं कि तेरे कहने पर इन लोगों को रहने और खाने की जगह दी और अब यही लोग पार्टी की बदनामी कर रहे हैं.
मेड – आप मेरी बात सुनो, अगर मैं थाने जाकर चौहान के खिलाफ शिकायत देती हूं तो उसकी पत्नी और परिवार को इस बारे में पता नहीं लगेगा क्या, उनके घर क्लेश नहीं मचेगा, कुछ ऐसा ही क्लेश मेरे घर में भी मचा है.
मेड – आपको तो सिर्फ अपनी टिकट से मतलब है आप एक टिकट के लिए एक लड़की की इज्जत खराब कर रहे हो ना, ये अच्छी बात नहीं है. अपनी बहू-बेटी के साथ होता तो क्या आप ऐसा करते. मेरी इज्जत खराब करने से क्या आपको टिकट मिल जाएगी.
रजवंत सिंह – टिकट की क्या बात आ गई इसमें.

आम आदमी पार्टी का विरोधी धड़ा जिसने ये ऑडियो क्लिप जारी की है, उसका आरोप है कि पार्टी के ऑब्जर्वर विजय चौहान के मेड के यौन शोषण करने की जानकारी सीनियर लीडरशिप को भी है.

 इसी वजह से पार्टी ने विजय चौहान को सुनाम और बरनाला से हटाकर पटियाला का ऑब्जर्वर लगा दिया है. आरोप ये भी हैं कि इस मामले को शांत करने के लिए मेड को करीब एक लाख रुपये देकर पुलिस और मीडिया के सामने चुप रहने की हिदायत दी गई थी.

 जिसके बाद से मेड अंडरग्राउंड है. विरोधी धड़े ने जब मेड से बात करने की कोशिश तो मेड ने इस बारे में कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया.

पार्टी के पंजाब प्रभारी संजय सिंह से जब इस मेड यौन शोषण और ऑडियो क्लिप के आरोपों को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि पार्टी को इस बारे में ना तो कोई शिकायत दी गई है और ना ही उनको इस तरह के आरोपों की जानकारी है. 
अगर ऐसी कोई बात सबूतों के साथ सामने आएगी तो पार्टी इन आरोपों की जांच करके जरूर कार्रवाई करेगी.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment