japan super series : श्रीकांत की हार के साथ भारतीय चुनौती खत्म

'जापान ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट' में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। 'श्रीकांत' के बेहतर प्रदर्शन के बावजूद जर्मनी के 'मार्क ज्वेबलर' के खिलाफ तीन गेम तक चले पुरूष एकल क्वार्टर फाइनल में उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा।
रियो ओलंपिक के बाद पहला टूर्नामेंट खेल रहे आठवें वरीय श्रीकांत को 58 मिनट चले मुकाबले में दुनिया के 15वें नंबर के खिलाड़ी के खिलाफ 21-18 14-21 19-21 से शिकस्त क्षेलनी पड़ी।

श्रीकांत ने इस मैच से पहले ज्वेबलर के खिलाफ दो मैच जीते थे जबकि एक मैच में उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा था। पहले गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़े मुकाबले के बाद ज्वेबलर ने 15-10 की मजबूत बढ़त बनाई।

लेकिन श्रीकांत ने 12-16 के स्कोर पर लगातार आठ अंक के साथ गेम प्वाइंट हासिल किया। ज्वेबलर ने दो गेम प्वाइंट बचाए लेकिन श्रीकांत ने पहला गेम जीतकर 1-0 की बढ़त बना ली।

दूसरे गेम में 6-6 के स्कोर के बाद ज्वेबलर ने बढ़त हासिल की और फिर इसे अंत तक बरकरार रखते हुए गेम जीतकर मुकाबला 1-1 से बराबर कर दिया।

तीसरे और निर्णायक गेम में श्रीकांत ने अच्छी शुरूआत करते हुए 6-2 की बढ़त बनाई। ज्वेबलर ने हालांकि 16-16 पर बराबरी हासिल की ली। जर्मनी के खिलाड़ी ने इसके बाद 18-16 की बढ़त बनाई।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment