J&K : सेना ने मुठभेड़ में 10 आतंकियों को मारा, एक जवान शहीद

 
उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास सेना ने मंगलवार को घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को नाकाम करते हुए दस आतंकवादियों को मार गिराया। वहीं हंदवाड़ा में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान एक जवान शहीद हो गया है।

पाकिस्तानी सेना ने उरी सेक्टर में 2003 में हुए संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन करते हुए उसी स्थान पर गोलीबारी की जहां रविवार को आतंकवादियों ने तड़के पांच बजे सेना के ब्रिगेड मुख्यालय में घुसकर हमला कर दिया था।

 इस आतंकवादी हमले में 18 जवान शहीद हो गये थे जबकि हमला करने वाले चारों आतंकवादी भी मारे गए थे।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से नियंत्रण रेखा पार करके उरी सेक्टर में दाखिल हो रहे आतंकवादियों के एक समूह को देख कर उन्हें ललकारते हुए आत्मसमर्पण के लिए कहा जिस पर आतंकवादियों ने अत्याधुनिक हथियारों से सेना पर हमला कर दिया।

 सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दस आतंकवादियों को मार गिराया। वहीं हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया है। 

सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है और चार से पांच आतंकियों के छुपे होने की आशंका है। सोमवार रात भी आतंकवादियों ने कश्मीर के सीमावर्ती जिले कुपवाड़ा के हंदवाड़ा पुलिस स्टेशन पर गोलीबारी की थी जिसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलीबारी की लेकिन रात के अंधेरे का लाभ उठाकर सभी आतंकवादी भागने में सफल रहे।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment