....

घर में संचित धन को स्थाई नहीं रहने देते मकड़ी के जाले

हम धन कमाने में बहुत मेहनत करते हैं, फिर भी न जाने क्यों हम इसे सहेजकर नहीं रख पाते। अक्सर परिवार में किसी न किसी का स्वास्थ्य बिगड़ा रहता है। 

इन बातों के कई कारण हो सकते हैं। वास्तु के अनुसार हमें सबसे पहले अपने आसपास के दोष को सुधारना चाहिए। अगर यह काम अपने घर से ही शुरू करें तो सबसे अच्छा। आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही उपायों को। 

वास्तु के अनुसार अगर आपके घर में कहीं भी मकड़ी के जाले लगे हैं तो जितनी जल्दी हो सके इन्हें हटा दीजिए। मकड़ी के जाले, घर में संचित धन को कभी भी स्थाई नहीं रहने देते। 

जिस घर में मकड़ी के जाले लगे होते हैं, वहां के लोगों का दिमाग काम करना बंद कर देता है। आप निर्णय लेने की स्थिति में नहीं रह पाते हैं। ऐसे में असफलताओं का सामना करना पड़ता है। 

मकड़ी के जालों की वजह से घर में नकारात्मक ऊर्जा फैलती है। घर में परिजन हमेशा आलस्य में रहते हैं। परिजनों के स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहता है। 

अगर आपके घर के सामने कोई खंभा या पेड़ है तो इसका असर आपके बच्चों के स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। यह ऐसा वास्तु दोष है जो आपके बच्चों के स्वास्थ्य पर सीधा असर डालता है। 

अगर घर के मुख्य दरवाजे के सामने कोई गड्ढा हो तो इससे आपके परिवारिक जीवन में हमेशा तनाव बना रह सकता है। परिवार के किसी सदस्य को मानसिक रोग का भी सामना करना पड़ सकता है।

कभी भी घर के मुख्य दरवाजे के सामने पूजा स्थल या मंदिर न रखें। इससे आपके घर में कभी भगवान का वास नहीं होगा। न ही पूजा का फल प्राप्त होगा। 

अगर घर के मुख्य दरवाजे के सामने हमेशा गंदा पानी जमा रहता है तो इसके कारण आपके परिवार के सदस्य बीमार हो सकते हैं। 
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment