.....

बैर रखने वाले से कभी न लें GIFT



कुछ ऐसी चीजों को जाने अनजाने में हम अपने घर में ले आते हैं, जो मुसीबत की वजह बन जाती हैं। रोजमर्रा के जीवन में सामान्य सी नजर आने वाली कोई आदत भी हमारी परेशानी की बड़ी वजह बन सकती है।

उपहार तो सभी को पसंद होते हैं, लेकिन कभी भी ऐसे व्यक्ति से उपहार नहीं लेना चाहिए, जिससे आपकी बनती न हो या फिर वह आपसे बैर रखता हो।

 वास्तु के अनुसार ऐसे व्यक्ति से उपहार लेने से उसकी ऊर्जा आपके ऊपर हावी हो जाती है। जो व्यक्ति आपकी खुशी नहीं चाहता ऐसे में उसका उपहार कैसे आपको खुशी दे सकता है। अगर ऐसे व्यक्ति से उपहार लेना ही पड़ जाए तो इसे किसी और को दे दें। 

कभी-कभी हम पुरानी वस्तुओं को घर में ले आते हैं। ऐसी चीजों को घर में लाने से इसके साथ इनसे जुड़ी नकारात्मकता भी घर में आ जाती है। उसी दिन से कोई न कोई परेशानी लगी रहती है।

 कुछ लोग ऑफिस के लिए पुराना फर्नीचर ले आते हैं, ऐसा करना वास्तु शास्त्र में गलत माना जाता है। संगीत सुनना आमतौर पर सभी को प्रिय होता है, लेकिन रोज़ाना ऐसे गाने सुनना जो दुखद यादों को ताजा कर देता हो, यह बेहद गलत है।

 ऐसी तस्वीर या चित्रों को घर या दुकान में नहीं लगाना चाहिए जो रोग, दुख दिखाती हों। किसी भी कक्ष या शयन कक्ष में दरवाजे के पीछे कपड़े नहीं लटकाने चाहिए। 

मुकदमे के कागजात उत्तर, पूर्व या ईशान दिशा में रखने से फैसले जल्दी आते हैं। शयन कक्ष में जूठे बर्तन रखने से कारोबार में कमी आती है और कर्ज बढ़ जाता है। घर में कभी टूटा हुआ दर्पण न रखें। छत पर उल्टा मटका रखने से राहु कुपित होता है।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment