.....

रिंगिंग बैल्स : फोन सप्लार्इ से पहले छूटे 'पसीने', सरकार से मांगी 50 हजार करोड़ की मदद

 रिंगिंग बैल्स शुरू से लेकर अब तक खबरों में रही है। यह तो मानना ही होगा कि जहां बड़ी-बड़ी देशी विदेशी स्मार्टफोन कंपनिया लाखों डाॅलर केवल प्रचार में ही खर्च कर रही हैं वही नोएडा की इस छोटी सी अनाम कंपनी ने केवल एक प्रेस विज्ञप्ति के बल पर इतनी पब्लिसिटी बटोर ली है कि आज यह एक अच्छा खासा ब्रांड बन चुकी है। 

लगता है इतनी भारी संख्या में फ्रीडम 251 फोन सप्लार्इ करना कंपनी के लिए टेढ़ी खीर साबित होता जा रहा है शायद इसीलिए फोन सप्लार्इ करने की तारीख में रोजाना फेरबदल किए जा रहे हैं।

 कंपनी के सीर्इआे मोहित गोयल के सप्लार्इ संबंधित रोजाना परस्पर विरोधी बयान सामने आ रहे हैं। उन्होंने पहले पहली खेप में 2 लाख फोन सप्लार्इ करने की बात कही थी जबकि अब वे 5 हजार फोन की खेप देने की बात कर रहे हैं।
यहां यह भी याद दिलाना जरूरी है कि रिंगिंग बैल्स नामक इस कंपनी ने सबसे पहले फरवरी में 30 जून तक 25 लाख फोन सप्लार्इ करने की बात कही थी।

 इस घोषणा के बाद कंपनी को सात करोड़ फोन रजिस्ट्रेशन प्राप्त हुए थे आैर केवल तीन दिन में ही उसका पेमेंट गेटवे क्रैश हो गया था। हालांकि कंपनी के सीर्इआे मोहित गोयल लोगों का कंपनी में विश्वास बनाए रखने में अभी तक सफल रहे हैं। 

उनकी आेर से मीडिया में रोजाना कंपनी आैर उसकी सप्लार्इ से संबंधित बयान दिए जा रहे हैं ताकि पारदर्शिता लगातार बनी रहे। मीडिया की खबरों से पता चला है कि हाल ही में सीर्इआे मोहित गोयल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर मदद मांगी।

उन्होंने लिखा है कि अगर भारत सरकार उनको 50 हजार करोड़ रुपए देती है तो वे 7.5 करोड़ हिंदुस्तानियों को 251 रुपए में फोन दे सकेंगे। गोयल का कहना है कि शुरूआत में उनको इस फोन पर 930 रुपए का घाटा हो रहा था क्योंकि उनको वह 1180 रुपए में पड़ रहा था।

 लेकिन उन्होंने 700-800 रुपए एप डेवलपर्स आैर फ्रीडम 251 की वेबसाइट पर विज्ञापनों से वसूल कर लिए इसलिए यह नुकसान घटकर अब केवल 180-270 रुपए ही रह गया है। 

कंपनी ने पहले यह फोन 30 जून को देने का वादा किया था लेकिन उसके बाद अज्ञात कारणों के कारण यह तारीख 6 जुलार्इ कर दी गर्इ।

 हाल ही में खबर मिली है कि यह फोन 8 जुलार्इ से मिलना शुरू हो जाएगा। रिसीवर को 291 रुपए चुकाने होंगे जिसमें 251 रुपए फोन के आैर 40 रुपए डिलीवरी चार्ज के तौर पर लिए जाएंगे। 
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment