.....

ZIMvIND टी-20 : रोमांचक मैच में आखिरी गेंद पर जीत नहीं दिला सके धोनी

हरारे।    ज़िम्बाब्वे ने भारत के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में जीत हासिल कर ली है और तीन मैचों की इस सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। इस रोमांचक मैच में भारत को दो रनों से हार का सामना करना पड़ा है।

 भारत की ओर से इस मैच में पांच युवा खिलाड़ियों ने डेब्यू किया था लेकिन कोई भी खिलाड़ी इस मुकाबले में भारत को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सका।

ज़िम्बाब्वे द्वारा मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और एकदिवसीय सीरीज के हीरो रहे केएल राहुल बिना खाता खोले पहली गेंद पर पवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज मंदीप सिंह और अम्बाती रायडू ने पारी को संभाला और 43 रनों की साझेदारी की।

लेकिन पॉवरप्ले ख़त्म होते-होते अम्बाती रायडू ने भी अपना विकेट खो दिया और 19 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कोई भी भारतीय बल्लेबाज ज्यादा देर तक मैदान पर टिक न सका। हालांकि मंदीप सिंह, केदार जादव, मनीष पांडे और अक्षर पटेल ने कुछ अच्छे शॉट जरूर खेले और आखिरी छड़ों तक मैच का रोमांच बनाए रखा।
भारत के लिए मनीष पांडे (48) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। अपना पहला मैच खेल रहे मनदीप सिंह ने 30 रनों का योगदान दिया। अंतिम ओवरों में मुश्किल में घिरी भारतीय टीम को कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी (नाबाद 19) और अक्षर पटेल (18) ने जीत के करीब पहुंचा दिया था, लेकिन भारतीय कप्तान अंतिम गेंद पर जीत के लिए जरूरी चार रन नहीं बना सके।
इससे पहले जिम्बाब्वे ने एल्टन चिगुम्बुरा (नाबाद 55) की तूफानी पारी की बदौलत 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 170 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट अपने नाम किए। ऋषि धवन, अक्षर पटेल यजुवेन्द्र चहल ने एक-एक विकेट लिया।
आपको बता दें कि ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेले जा रहे पहले टी-20 मैच में भारत की ओर से पांच खिलाड़ियों ने डेब्यू किया था। इन पांच खिलाड़ियों में ऋषि धवन, मंदीप सिह, जयदेव उनादकत, लोकेश राहुल और यजुवेंद्र चहल का नाम शामिल है।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment