.....

Messi ने अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल से लिया संन्यास

अर्जेंटीनाई फुटबॉलर लियोनल मेसी ने अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल को अलविदा कह दिया है. मेसी ने कोपा अमेरिका टूर्नामेंट में चिली से मिली 4-2 से हार के बाद ये ऐलान किया. 
फाइनल मैच खेले जाने के महज दो घंटे बाद ही मैसी ने ये ऐलान कर दिया कि वह अपने देश की टीम का अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अब हिस्सा नहीं होगें. हालांकि मेसी अपने क्लब एफसी बार्सिलोना के लिए खेलते रहेंगे.
दरअसल न्यू जर्सी में खेले जा रहे कोपा अमेरिका टूर्नामेंट के फाइनल मैच में अर्जेंटीना को मिले पेनाल्टी शूट में असफल होने के बाद मैसी ने ये फैसला लिया. ये लागातार दूसरी बार है जब कोपा अमेरिका टूर्नामेंट के फाइनल में चिली मे अर्जेंटीना को हराया है.
अपने संन्यास का ऐलान करते हुए मेसी ने भावुक होकर कहा, मैनें फैसला लिया है कि नेशनल टीम और मेरा साथ अब खत्म हो रहा है.
29 वर्षीय मेसी पूरे मैच के दौरान चिली की टीम से घिरे रहने और ठीक से ऑपरेट ना करने देने का आरोप प्रतिद्वंदी टीम पर लगाते रहे. 120 वें मिनट में पेनाल्टी शूट के मौके पर मेसी से जरा सी चूक हुई और इस तरह कोपा अमेरिका 2016 का खिताब चिली ने जीत लिया.
चिली की जीत के साथ ही मेसी ग्राउंड में ही भावुक हो गए. अपने देश के लिए खेलते हुए मेसी शायद ही कभी पेनल्टी शूट करने में असफल रहे हैं. इस गलती की बड़ी कीमत अर्जेंटीनाई फुटबॉलर ने अपने संन्यास से चुकाई है.
आपको बता दें कि मेसी की तुलना अर्जेंटीना के ही महान खिलाड़ी मैराडोना से की जाती रही है. इससे पहले 2014 के फीफा विश्वकप में मेसी ने अपने दम पर टीम को फाइनल में पहुंचाया था जहां जर्मनी के सामने टीम की हार हो गई थी.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment