.....

UP: अखिलेश सरकार का सातवां मत्रिमण्डल विस्तार, शामिल हुए 5 नए मंत्री

लखनऊ :   यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया. इस दौरान पांच विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया. 
कुछ दिनों पहले बर्खास्त किए गए मंत्री बलराम यादव को फिर मंत्रिमंडल में शामिल कर लिया गया है. इसके अलावा नारद राय, जियाउद्दीन रिजवी, रविदास मेहरोत्रा और शारदा प्रसाद शुक्ल मंत्री बने हैं. जियाउद्दीन रिजवी बाद में शपथ लेंगे.
अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले यूपी में मंत्रिमंडल का आज आखिरी विस्तार हुआ. इसे चुनाव की तैयारी के तौर पर देखा जा रहा है. 
मंत्री का पद चुनाव को ध्यान में रखकर ही किया गया है. हालांकि, मुख्यमंत्री से नाराज उनके चाचा और मंत्री शिवपाल सिंह यादव शपथ ग्रहण समारोह में नहीं आए. इसे लेेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं.
यूपी की सवा चार साल पुरानी अखिलेश सरकार का आज सातवां मत्रिमण्डल विस्तार हुआ. सरकार में शामिल हो रहे नए मंत्रियों को सुबह 11 बजे राजभवन में राज्यपाल राम नाइक ने शपथ दिलाई.
 बलराम यादव पर लोगों की खास नजर थी. क्योंकि, मुख्तार अंसारी की पार्टी को सपा में विलय कराने के क्रम में उनपर मुख्य भूमिका निभाने का आरोप था. जिसके बाद उन्हें बर्खास्त कर दिया गया था.
इस विस्तार में कुछ चेहरों को मन्त्रिमण्डल में शामिल किए जानें कुछ को पदोन्नत की चर्चा है. सूत्रों के अनुसार अम्बिका चौधरी, नारद राय, शाकिर अली और हाल ही में बर्खास्त किये गए बलराम यादव को भी मत्रिमण्डल में वापस लेने की चर्चा थी.
एमएलसी उमर अली खान और आशु मलिक को भी मंत्रीमण्डल में लिये जाने की चर्चा थी. शैलेन्द्र यादव ललई, नितिन अग्रवाल और यासर शाह को कैबिनेट मंत्री के पद पर पदोन्नत किए जाने का कयास था.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment