....

Maharashtra : जमीन घोटाले में रेवेन्यू मिनिस्टर खडसे फंसे

मुंबई.  पुणे में जमीन विवाद को लेकर महाराष्ट्र के रेवेन्यू मिनिस्टर एकनाथ खडसे की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। अब अमित शाह ने देवेंद्र फडणवीस और बीजेपी से रिपोर्ट मांगी है। ऐसा कहा जा रहा है कि उनकी कुर्सी जा सकती है। राज्य के सीएम गुरुवार को दिल्ली जा सकते हैं। कांग्रेस और 'आप' खडसे को बर्खास्त करने की मांग कर रही है। बीजेपी में भी खडसे के खिलाफ आवाज उठी है।
 रेवेन्यू मिनिस्टर एकनाथ खडसे पर आरोप है कि उन्होंने अपनी पत्नी मंदाकिनी और दामाद गिरिश चौधरी के नाम से पुणे में एक जमीन खरीदी।इसकी कीमत 80 करोड़ बताई जा रही है। उन पर आरोप है कि उन्होंने पद का दुरुपयोग कर यह डील की है।
 उधर, महाराष्ट्र इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट कारपोरेशन (एमआईडीसी) ने भी इस जमीन सौदे पर आपत्ति जताई थी। एमआईडीसी का कहना है कि यह जमीन 1971 में अधिग्रहत कर ली गई थी। यह जमीन किसी और को नहीं दी जा सकती। कांग्रेस ने एकनाथ खडसे पर कार्रवाई की मांग की है।

 इसके विरोध में पार्टी गुरुवार को मुंबई में धिक्कार रैली निकालेगी वहीं, आप ने गुरुवार को मुंबई में जगह-जगह प्रदर्शन करने का फैसला किया है।

 खडसे पर आरोप है कि उन्होंने एमआईडीसी की जमीन को अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर खरीदा। खडसे की पत्नी मंदाकिनी और दामाद गिरिश चौधरी ने मिलकर इस साल अप्रैल में पुणे में तीन एकड़ की जमीन खरीदी थी। और 3.75 करोड़ रुपए का भुगतान किया गया।




 इसके लिए 1.37 करोड़ रुपये स्टांप ड्यूटी के तौर पर चुकाए गए थे। असलियत यह है कि इतनी डयूडी 31.01 करोड़ की डील पर चुकाई जाती है। अब यह सवाल उठ रहा है कि खडसे ने इतनी ज्यादा स्टांप ड्यूटी क्यों दी?
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment