....

नाक और गाल पर मौजूद ब्लैकहेड्स हटाने का आसान तरीका

ब्यूटी से जुड़ी एक समस्या जिसका सामना चाहे औरत हो या आदमी सभी को करना पड़ता है, वो है नाक और गाल पर मौजूद ब्लैकहेड्स। हालांकि इसके लिए कई फेशियल सॉल्यूशन अवेलेबल हैं, लेकिन इन्हें रेगुलर्री करना काफी महंगा पड़ता है।
 लेकिन आपको घबराने की ज़रुरत नहीं, क्योंकि आपकी मदद के लिए हम है ना! यहां हम आपको बताते हैं ब्लैकहेड्स से छुटकारा पाने का ना सिर्फ सस्ता बल्कि असरदार तरीका। इसे आप आसानी से अपने घर पर कर सकते हैं।

 इसे शुरू करने से पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह क्लेन्ज़ कर लें। इसके लिए पहले गर्म पानी से गीला किया कपड़ा लें और इसे ब्लैकहेड्स वाले एरिया पर रखें। इससे आपके चेहरे के पोर्स खुल जाएंगे और ब्लैकहेड्स निकालने में आसानी होगी।
 1 चम्मच पानी, 1 चम्मच बेकिंग सोडा और 1 चम्मच टूटपेस्ट लें और इन्हें अच्छी तरह मिलाकर मास्क तैयार करें। इस मास्क को हल्के हाथ से ब्लैकहेड्स के ऊपर लगाएं।
 एक सॉफ्ट और क्लीन टूथब्रश लें और सर्कुलर मोशन में ब्लैकहेड्स पर इस्तेमाल करें, लेकिन ज़्यादा देर तक ऐसा ना करें। हालांकि इसके लिए बेबी टूथब्रश बेस्ट ऑप्शन है। अब ठंडे पानी से गीले किए तौलिए से साफ कर लें और फिर चेहरे को किसी सौम्य फेस वॉश से धो लें।
अब एक तौलिया (जो गर्म पानी से गीला किया हो) या कोई साफ कपड़ा लें और इसकी मदद से ब्लैकहेड्स को दबाकर निकालने की कोशिश करें। ऐसा करने से ब्लैकहेड्स आसानी से निकाल आएंगे। जब ये निकल जाए तो अपने चेहरे तो मॉइश्चराइज़ करना ना भूले।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment