....

महागठबंधन की जीत ‘लोकतंत्र की विजय : शत्रुघ्न सिन्हा

पटना.  नाराज चल रहे भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की जीत को ‘लोकतंत्र की विजय’’ करार देते हुए शीर्ष पार्टी नेताओं पर यह कह कर कटाक्ष किया कि ‘बिहारी विरूद्ध बाहरी’ का मुद्दा हमेशा के लिए सुलझा लिया गया .
शत्रुघ्न ने एक ट्वीट में कहा ‘लालू जी और नीतीश जी को बिहार चुनावों में जीत के लिए बधाई . हम जनता के जनादेश के आगे नतमस्तक हैं . यह लोकतंत्र की और बिहार की जनता की जीत है . मैं उन्हें सैल्यूट करता हूं . ऐसा लगता है कि बिहारी विरूद्ध बाहरी (और बिहारी बाबू की अनुपस्थिति) का मुद्दा हमेशा के लिए सुलझा लिया गया . ’ कभी भाजपा के स्टार प्रचारक रहे शत्रुघ्न सिन्हा को पार्टी नेतृत्व ने लगभग दरकिनार कर दिया है. बिहार में जिस तरह चुनाव प्रचार किया गया उसे लेकर शत्रुघ्न ने कई बार पार्टी पर कटाक्ष किया.
नीतीश कुमार ने ‘बिहारी विरूद्ध बाहरी’ को अपनी मुख्य प्रचार थीम में से एक रखा था जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (दोनों राजग के प्रमुख प्रचारक) को बाहरी बताते हुए लोगों से एक बिहारी के तौर पर खुद को चुनने का आग्रह किया था. पटना सहिब से भाजपा के सांसद शत्रुघ्न ने एक अन्य ट्वीट में पार्टी नेतृत्व को सलाह दी ‘आत्मावलोकन, परिवर्तन, भविष्य में बेहतर रणनीति, टीमवर्क और समन्वय आज के दिन की मांग है. एक बार फिर बिहारियों को सैल्यूट.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

1 comments: