....

शरीफ ने PAK आर्मी को बताया बेस्ट, कहा- कश्मीर मसला सुलझे बिना शांति नहीं

रावलपिंडी. पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल राहिल शरीफ ने कहा है कि उनकी सेना दुनिया में किसी भी देश की सेना से बेहतर और ज्‍यादा अनुभवी है। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तानी सेना किसी भी तरह की जंग से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्‍होंने यह भी कहा कि कश्‍मीर का मसला पाकिस्तान के लिए अधूरा एजेंडा है और इसे हल किए बिना शांति नहीं आ सकती। 1965 की भारत-पाकिस्तान जंग के 50 साल पूरे होने के मौके पर रविवार को हुए एक प्रोग्राम में उन्‍होंने ये बातें कहीं। पाकिस्तान इस जंग को अपनी जीत बताता रहा है।, आर्मीने कहा, “ये बहुत साफ तौर पर समझ लेना चाहिए कि कश्मीर मुद्दे को हल किए बिना इस क्षेत्र में शांति नहीं आएगी। कश्मीर मुद्दे को कश्मीरी लोगों की इच्छा के मुताबिक यूएन रिजोल्यूशन से सुलझाना चाहिए। बॉर्डर पर सीजफायर उल्लंघन किया जा रहा है। इसको दूसरी जगहों पर भी करने का साजिश चल रही है।” उन्होंने कहा, “कश्मीर की जनता को नाइंसाफी और जुल्म का शिकार होना पड़ता है। कश्मीर मुद्दे को अब ज्यादा दिन तक किनारे नहीं किया जा सकता।”
और क्या कहा शरीफ ने?
शरीफ के मुताबिक, “पाकिस्तान की सेना देश के अंदर या बाहर से आने वाले किसी भी खतरे का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है। हमारी आर्म्ड फोर्सेस किसी भी हमले का जवाब देने की ताकत रखती हैं। इस बात से कई फर्क नहीं पड़ता कि वह हमले छोटे होंगे या बड़े या उनका नेचर कैसा होगा। दुश्मन को ऐसी किसी भी हरकत की बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी।”
शरीफ ने इस मौके पर कई मुद्दों का जिक्र किया। उन्होंने आतंकवाद, चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर और अफगानिस्तान के मसले पर भी कई बातें कहीं। हालांकि शरीफ ने भाषण में भारत का नाम नहीं लिया।
क्यों किया शरीफ ने कमेंट
बता दें कि राहिल का यह कमेंट तब सामने आया है जब कुछ दिनों पहले इंडियन आर्मी चीफ दलबीर सिंह सुहाग ने पाकिस्तान द्वारा कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देने की हरकतों पर कमेंट किया था कि सीमा पर हालात ऐसे हैं कि छोटी-मोटी लड़ाई कभी भी भड़क सकती है और हमें इसके लिए हमेशा तैयार रहना होगा।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment