....

विश्व हिंदी सम्मेलनः ढाई घंटे भोपाल में रहेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सुरक्षा के तगड़े बंदोबस्त

विश्व हिंदी सम्मेलन के शुभारंभ के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 सितंबर को भोपाल आ रहे है. प्रधानमंत्री करीब ढाई घंटे तक भोपाल में रहेंगे. इस दौरान संभावना है कि वह भाजपा कार्यकर्ताओं की एक छोटी सी सभा को संबोधित कर सकते हैं.
मध्यप्रदेश सरकार ने आधिकारिक बयान जारी कर बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय विश्व हिंदी सम्मलेन के शुभारम्भ के लिए गुरुवार को नई दिल्ली से सुबह 8.15 बजे रवाना होकर 9.35 बजे भोपाल आयेंगे. प्रधानमंत्री 10 बजे लाल परेड ग्राउंड पर रामधारी सिंह दिनकर सभागृह पहुंचेंगे. सम्मेलन के शुभारम्भ और सम्बोधन के बाद प्रधानमंत्री मोदी दोपहर 12 बजे नई दिल्ली प्रस्थान करेंगे.
राज्य शासन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा के लिए स्वास्थ्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा और तकनीकी शिक्षा और कौशल विकास मंत्री उमाशंकर गुप्ता को 'सम्पर्क मंत्री' नामांकित किया है. दोनों मंत्री, प्रधानमंत्री मोदी की अगवानी, विदाई और सत्कार के लिए नामांकित किए गए हैं.
प्रधानमंत्री की यात्रा को देखते हुए सुरक्षा के भी तगड़े बंदोबस्त किए गए है. समारोह स्थल लाल परेड़ ग्राउण्ड की सुरक्षा को एसपीजी ने अपने हाथों में ले लिया है. इसके अलावा सुरक्षा व्यवस्था की कई बार रिहर्सल की जा रही है.
विश्व हिंदी सम्मेलनः ढाई घंटे भोपाल में रहेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सुरक्षा के तगड़े बंदोबस्त
भोपाल में तीन दिवसीय हिंदी सम्मेलन 10 सितंबर से शुरू होगा. प्रधानमंत्री मोदी इसका उद्घाटन करेंगे, जबकि बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन समापन सत्र के मुख्य अतिथि होंगे.
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment