....

राहुल गांधी के भाषण को तोड़मड़ोक दिखाने की साजिश कर जनता को गुमराह कर रही है भाजपा : मुकेश नायक

 भोपाल : बुधवार, जुलाई 3, 2024/ प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुये मप्र कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक ने कहा कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के भाषण को लेकर भाजपा ने जिस तरह से देश की जनता को गुमराह किया है उनकी कही गई बात और अभिप्राय को बदलने का सबसे निक्रष्ट उदाहरण है जो भाजपा ने देश की जनता के सामने रखा है। 



नायक ने कहा कि साम्प्रदायिक और विभाजनकारी शक्तियां, अलगाववादी शक्तियां और भारत के समतावेशी और समावेशी शक्तियां है, खासकर भाजपा की तरफ राहुल गांधी जी ने इशारा किया है कि भाजपा के लोग पूरे देश में अशांति फैलाते हैं हिंसक वातावरण फैलाते हैं। धर्म के नाम पर भाजपा के लोग आस्थाओं का दोहन करते हैं, धर्म को राजनीति का औजार बनाते हैं और इनकी उग्र हिन्दू राष्ट्रवाद की परिकल्पना अत्यंत आक्रमक होती है तो हिंसक रूप ले लेती हैं और इन्हीं तमाम बातों से ऊबकर पिछले चुनाव में भाजपा को उत्तरप्रदेश, अयोध्या और प्रयागराज जैसे स्थानों पर और तमाम धार्मिक स्थानों पर भाजपा को पराजय का सामना करना पड़ा है लेकिन भाजपा इससे कोई सबक नहीं ले रही है। भाजपा कभी भी भारत के लोगों की भावनाओं को उनकी समस्याओं पर ध्यान देना ही नहीं चाहती। 


नायक ने कहा कि रोजगार, महंगाई, कानून व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति पर महिलाओं के सशक्तिकरण पर खेत खलियान और किसानों की समस्याओं पर भाजपा बात ही नहीं करना चाहती है और भाजपा हमेशा गोल-गोल घुमाकर उग्र हिन्दू राष्ट्रवाद की परिकल्पना और आक्रामकता और जो हिंसक वातावरण बनाती है, मॉब लांचिंग करती है, इसके खिलाफ राहुल गांधी ने भाषण दिया है। उन्होंने कहा कि सबसे आश्चर्यजनक बात यह है कि जब राहुल गांधी सदन में भाषण दे रहे थे तो भाजपा के पूर्व गृहमंत्री और वर्तमान संसदीय कार्य मंत्री रिज्जू ने खड़े होकर हिन्दुओं की वकालत की। ये वहीं रिज्जू हैं, जिन्होंने गृह मंत्री रहते हुये सार्वजनिक रूप से पत्रकार वार्ता में कहा था कि हम तो गऊ का मांस खाते हैं, यह हमारे कल्चर में है। हमारी परंपरा में है। 


नायक ने कहा कि मोदी और शाह और भाजपा के नेता, विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल कहती है कि गऊ माता में तेतीस करोड़ देवी-देवता निवास करते हैं हम लोग भी यह मानते हैं, जो तेतीस करोड़ देवी-देवताओं को खाने वाला आदमी (रिज्जू) आपके बगल में बैठा है, मोदी उसको क्यों नहीं हटाते है। क्या हिन्दुओं की बात करते हैं। गोवा में भाजपा की सरकार है गऊ माता को बचाने कोई कानून क्यों नहीं बनाया, हर होटल में गऊ मांस बिक रहा है और कहते हैं कि हम वहां के वैश्विक कल्चर, ग्लोबल कल्चर को खत्म नहीं करना चाहते तो मोदी बतायें कि पूरे ग्लोबल पर विश्वगुरू बनने की बात क्यों करते हैं। 


नायक ने कहा कि भारत में 150 करोड़ रू. का मांस निर्यात हो रहा है और ब्राजीज के बराबर हम आते हैं जो ब्राजील विश्व में मांस निर्यात करने वाला सबसे बड़ा देश था आज भारत उसके बराबरी पर आ गया आप भारत को किस आधार पर विश्वगुरू बनाने की बात कर रहे हैं। कब तक आप हिन्दु आस्थाओं का दोहन करते रहोगे। कब तक धर्म को राजनीति का औजार बनाकर देश में अशांति फैलाते रहोंगे, इन तमाम चीजों पर राहुल गांधी ने भाजपा पर तंज कसा है, हिन्दुओं पर नहीं, लेकिन भाजपा ने राहुल गांधी के वक्तव्य को बीच में से पकड़कर उसके पूरे अभिप्राय को बदलने की कोशिश की है जिसकी कांग्रेस पार्टी घोर निंदा करती है।

Share on Google Plus

click newsroom

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment