....

दिल्ली में पहली तेज बरसात से चरमराई यातायात व्यवस्था, IGI एयरपोर्ट के टर्मिनल -1 की छत का एक हिस्सा गिरा

 नई दिल्ली : शुक्रवार, जून 28, 2024/ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रात से हो रही बारिश आज सुबह हजारों कामकाजी लोगों के लिए आफत बन गई। विभिन्न इलाकों में हुए जलभराव से एक बार फिर याातायात व्यवस्था


चरमरा गई। साथ ही दिल्ली नगर निगम और दिल्ली सरकार के तमाम दावों की पोल खोल कर रख दी है। हालांकि झमाझम बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से कुछ राहत जरूर मिली है। वहीं दूसरी ओर तेज बरसात के बीच पालम स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल -1 की छत का एक हिस्सा गिर गया। इसके चपेट में आई तीन गाड़ियां मलबे में दब गईं। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 8 घायल हो गए। सूचना मिलते ही दमकल और एयरपोर्ट स्टाफ ने सभी को अस्पताल पहुंचाया ।


इस बारिश में खासकर दोपहिया वाहनचालकों को जलभराव में खासी दिक्कत हुई। रास्ते में दोपहिया वाहन बंद हो गए। आईटीओ में तो कमर तक पानी भरा हुआ है। डीटीसी बसों की लंबी कतार लगी हुई है। नजफगढ़, द्वारका, तिलक नगर और राजौरी गार्डन में भारी जलभराव है।


नई दिल्ली के मिंटो रोड में भी पानी भर गया है। इसके चलते मिंटो रोड की तररफ जाने वाले सारे वाहन कुछ देर के लिए रोक दिए गए। ओखला, जामिया नगर, संगम विहार, खानपुर, पुल प्रह्लादपुर, सरिता विहार आदि इलाकों में जलभराव से स्थिति खराब है। यमुनापार के पूर्वी दिल्ली के इलाकों तेज बारिश के चलते सीलमपुर मेट्रो स्टेशन के आसपास जलभराव है। जखीरा अंडरपास के नीचे बसें रुकी हुई हैं। पम्प से पानी निकाला जा रहा है। लालकिला के आसपास मुख्य सड़कों पर जलभराव के अलावा संपर्क मार्गों पर भी पानी भरने से लोगों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ा।

Share on Google Plus

click newsroom

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment