....

पटवारी के कार्यकाल की समीक्षा करें हाई कमान- अजय सिंह

 

लोकसभा चुनाव में प्रदेश में कांग्रेस की करारी हार पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने संगठन के काम पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी के कार्यकाल की उच्च स्तर पर समीक्षा करने की मांग पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व से की है। अजय सिंह ने कहा कि आखिर पटवारी के कार्यकाल में बड़ी संख्या में नेता-कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन क्यों थामा।


वहीं, पार्टी छोड़कर अन्य दलों में जा रहे नेता-कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए क्या कदम उठाए गए, इस पर भी चर्चा की जानी चाहिए। हाई कमान अब शीघ्र तय करें कि आगे मध्य प्रदेश के लिए किस तरह की रणनीति बनाई जाए। इस बात की भी समीक्षा हो कि चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों के समर्थन में कौन-कौन दिग्गज कहां-कहां पहुंचा। कांग्रेस छोड़कर गए नेताओं की कभी पार्टी में वापसी नहीं होनी चाहिए। उधर, कांग्रेस के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पिछड़ा वर्ग कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके दामोदर यादव ने भी जीतू पटवारी पर ठीकरा फोड़ा है।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा है कि विपक्षी गठबंधन आइएनडीआइए का प्रदर्शन आने वाले दिनों में राष्ट्रीय राजनीति को एक नई दिशा देगा। अपने बेटे और निवर्तमान सांसद नकुल नाथ की छिंदवाड़ा से हार पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि "यह सिर्फ एक सीट का सवाल नहीं है, राज्य में बड़ी हार का सवाल है।" कांग्रेस के दिग्गज नेता ने छिंदवाड़ा में पार्टी की चौंकाने वाली हार का "पोस्टमार्टम" करने की मांग की।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment