....

सिंधिया की रिक्त राज्यसभा सीट दिल्ली के नेता को देने की तैयारी, भाजपा के.पी. यादव के साथ कर रही है अन्याय : सज्जन सिंह वर्मा

 भोपाल : गुरूवार, जून 13, 2024/ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने एक बयान में कहा कि लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद कहीं विधानसभा सीटें खाली हो रही हैं, तो कहीं राज्यसभा सीट पर भी निर्वाचन होगा। मध्य प्रदेश की राज्यसभा सीट, जो कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के लोकसभा चुनाव जीतने के बाद रिक्त हो गई है इस खाली सीट पर उपचुनाव होना है। ऐसे में सवाल उठता है कि भाजपा की तरफ से ज्योतिरादित्य सिंधिया की जगह कौन लेगा?

वर्मा ने कहा कि, ज्योतिरादित्य सिंधिया की सीट खाली हो गई है। केपी यादव को लोकसभा टिकट न देकर बीजेपी ने अन्याय किया है। अब केपी यादव को राज्यसभा भेजकर न्याय करे। उन्होंने बताया कि हमें खबर है कि किसी दिल्ली के नेता को मध्यप्रदेश में रिक्त हुई राज्यसभा की सीट देने की तैयारी है। वर्मा ने भाजपा में शामिल हुये कमलेश शाह पर तंज कसते हुए कहा कि, कमलेश शाह दलबदलू हैं, ऐसे दलबदलू के खिलाफ पूरी कांग्रेस अमरवाड़ा में उतरेगी। कमलेश शाह को इस उपचुनाव में शिकस्त देने के लिए कांग्रेस ने पूरी तैयारियां कर ली है।


वर्मा ने कहा कि मप्र के आठ शहरों को जोड़ने के लिए हवाई सेवाओं की शुरुआत हो रही है। सीएम डॉ. मोहन यादव भोपाल से इन सेवाओं की शुरुआत करेंगे, कांग्रेस ने आम जनता को इस हवाई सेवाओं के किराए में सब्सिडी देने की मांग की है। उन्होंने कहा- योजना अच्छी है इससे कोई इनकार नहीं कर सकता। मप्र में इंटरनल कनेक्टिविटी बढ़ रही है। ये सुखद अनुभूति है। लेकिन, ये बात समझ नहीं आ रही कि दिल्ली से दुबई का किराया कम है और भोपाल से सिंगरौली का किराया ज्यादा, ऐसा क्यों? इतने मंहगे किराए में सिर्फ धन्ना सेठ लोग ही हवाई यात्रा कर सकेंगे। जरूरतमंद आदमी तो बेचारा बस, ट्रेन से ही सफर करेगा। योजना का लाभ दिलाना है तो सरकार को किराये पर सब्सिडी देना चाहिये।


 


Share on Google Plus

click newsroom

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment