....

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुवैत आग हादसे पर की समीक्षा बैठक

 नई दिल्ली : गुरूवार, जून 13, 2024/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल अपने आवास पर एक बैठक में कुवैत आग हादसे की समीक्षा की। इस हादसे में 40 भारतीय नागरिक मारे गये हैं और अनेक घायल हुए हैं। मोदी ने घटना पर गहरा दुख: प्रकट किया और मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त की। उन्‍होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

प्रधानमंत्री ने प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराये जाने का निर्देश दिया। उन्‍होंने राहत उपायों की निगरानी और पार्थिव शरीर शीघ्र भेजे जाने की व्यवस्था के लिए विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह को तुरंत कुवैत जाने का निर्देश दिया।


प्रधानमंत्री मोदी ने इस हादसे में मारे गये भारतीय नागरिकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दिये जाने की घोषणा की। विदेश मंत्री डॉक्टर एस. जयशंकर, विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव प्रमोद कुमार मिश्रा, राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल, विदेश सचिव विनय क्‍वात्रा और अन्‍य वरिष्‍ठ अधिकारी बैठक में मौजूद थे।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कुवैत शहर में आग लगने की दुर्घटना में हुई लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री ने आश्वासन दिया कि कुवैत स्थित भारतीय दूतावास स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है और प्रभावितों की सहायता के लिए अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहा है।


कुवैत स्थित भारतीय दूतावास द्वारा एक्स पर किए गए एक पोस्ट को साझा करते हुए प्रधानमंत्री ने लिखा; "कुवैत शहर में आग लगने की दुर्घटना दुःखद है। मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल लोग जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। कुवैत स्थित भारतीय दूतावास स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है और प्रभावितों की सहायता के लिए वहां के अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहा है।"


Share on Google Plus

click newsroom

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment