....

एग्जिट पोल को विपक्ष ने नकारा

 

भारत के लोकसभा चुनाव के परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे। चीन और पाकिस्तान मीडिया के अनुसार एग्जिट पोल में सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा BJP की जीत का अनुमान लगाया गया है। भाजपा के गठबंधन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को 543 सदस्यीय निचले सदन में 350 से अधिक सीटें मिल सकती हैं, जबकि विपक्षी गठबंधन ‘भारत’ (Opposition Alliance ‘India’) को 120 से अधिक सीटें मिलने की संभावना है।


एग्जिट पोल को खारिज कर दिया

चीन और पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) जवाहरलाल नेहरू के बाद वे लगातार तीन बार प्रधानमंत्री पद पर आसीन होने वाले दूसरे प्रधानमंत्री बनेंगे। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लोकसभा चुनाव में भारी बहुमत का दावा किया है, लेकिन विपक्षी पार्टी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (Congress) ने मोदी की जीत दर्शाने वाले एग्जिट पोल को खारिज कर दिया है।

‘भारत’ गठबंधन 295 सीटें जीतेगा

पाकिस्तान और चीन मीडिया के अनुसार कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा है कि ये एग्जिट पोल नहीं हैं, मोदी मीडिया पोल हैं, विपक्षी गठबंधन ‘भारत’ चुनाव में 295 सीटें जीतेगा। भारत की आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने भी मोदी की सफलता पर आधारित एग्जिट पोल के नतीजों को खारिज कर दिया है।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment