....

International News: 'नहीं मारी जाती गोली तो करता रहता हत्याएं', बोले सिडनी मॉल हमले के चश्मदीद

 

Sydney Mall Attack News: ऑस्ट्रेलिया के सिडनी के एक शॉपिंग मॉल में शनिवार (13 अप्रैल) को एक दिल दहलाने वाली घटना हुई है, जहां एक शख्स ने चाकू मार कर छह लोगों को मौत के घाट उतार दिया. कम से कम नौ लोग घायल हैं. घायलों में एक बच्चा भी है.


 

मॉल के CCTV फ़ुटेज से पता चला है कि हमलावर ने ऑस्ट्रेलियाई रग्बी की जर्सी पहन रखी थी. उसका मकसद क्या था, इस बारे में फिलहाल कुछ पता नहीं चल पाया है. स्थानीय पुलिस का कहना है कि उसकी पहचान करने की कोशिश की जा रही है और किस इरादे से उसने हमला किया था, यह भी पता लगाया जा रहा है.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताई खौफनाक कहानी

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि हमलावर के पास एक लंबा और तेज धार वाला चाकू था, जिससे वह लगातार हर उस शख्स पर हमला कर रहा था जो उसके सामने आ रहा था. मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि वह दौड़ दौड़ कर हमला कर रहा था और जिस किसी के भी पास से गुजर रहा था उसे मौत के घाट उतारने के इरादे से तेज प्रहार कर रहा था.

घटना के चश्मदीदों ने हंगामे के बीच गोलियों की आवाज सुनने का भी जिक्र किया. इसका जो वीडियो सामने आया है उसमें देखा जा सकता है कि मॉल के चारों ओर एंबुलेंस, पुलिस सायरन और हेलीकॉप्टर की आवाज गूंज रही है.


क्या कहना है पुलिस का?

सहायक पुलिस आयुक्त एंथनी कुक ने एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि मॉल में तब भगदड़ मच गई जब एक अकेले हमलावर ने मॉल में मौजूद लोगों पर अंधाधुंध चाकू से वार करना शुरू कर दिया. उसने कई लोगों को निशाना बनाया और फिर एक पुलिस निरीक्षक से भिड़ने पर उसे गोली मार दी गई, जिससे उसकी मौत हो गई.

एंथनी कुक ने बताया कि छङ पीड़ितों की मौत हो गई है. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए अधिकारियों ने तेजी से क्षेत्र से सैकड़ों लोगों को निकाला. उन्होंने बताया कि अगर पुलिसकर्मी उसे गोली नहीं मारती तो वह कई और लोगों पर लगातार हमला करता रहता.

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment