....

UP Lok Sabha Election 2024: वाराणसी से पीएम मोदी इस तारीख को कर सकते हैं नामांकन, बीजेपी ने की मेगा रोड शो की तैयारी






PM Modi Nomination Date: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार वाराणसी से लोकसभा प्रत्याशी के तौर पर चुनावी मैदान में हैं. इससे पहले 2014,  2019 में बड़ी जीत हासिल करने के बाद वह वाराणसी से ही सांसद चुनकर देश के प्रधानमंत्री बने थे . ऐसे में भाजपा क्षेत्रीय पदाधिकारी की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी मई के दूसरे सप्ताह 12 से 14 मई के बीच में नामांकन कर सकते हैं. वाराणसी में सातवें चरण में चुनाव है. 1 जून को वाराणसी में वोट डाले जाएंगे. 7 मई से 14 मई के बीच में नामांकन दाखिल होगा. चुनाव आयोग की तरफ से  15 मई को नामांकन की जांच और 17 मई तक नामांकन वापस लेने की तिथि निर्धारित की गई है.

12 से 14 मई के बीच में दाखिल कर सकते हैं नामांकन

भारतीय जनता पार्टी क्षेत्रीय पदाधिकारी की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार इस बार भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री मोदी को वाराणसी से 10 लाख से अधिक रिकार्ड मतों से जिताने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. कुछ ही घंटे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देते हुए अति आत्मविश्वास से बचते हुए रिकॉर्ड मतों से प्रधानमंत्री मोदी को जीत दिलाने के लिए आवाहन किया है. इसी क्रम में पदाधिकारीयों की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार 12-14 मई के बीच में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी में नामांकन दाखिल कर सकते हैं. इसके अलावा नामांकन के दौरान संभावित मेगा रोड शो की भी तैयारी है. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 - 2019 में भी वाराणसी से ही लोकसभा चुनाव लड़ा था और नामांकन के दौरान उन्होंने बड़ा रोड शो किया था.

प्रस्तावकों की भी तैयार की जा रही सूची

वाराणसी में अंतिम चरण 1 जून को वोट डाले जाएंगे. अभी तक यहां से भारतीय जनता पार्टी की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इंडिया गठबंधन की तरफ से कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय चुनावी मैदान में है. अभी तक कांग्रेस पार्टी की तरफ से इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि प्रदेश अध्यक्ष अजय राय वाराणसी में कब नामांकन दाखिल करेंगे. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 से 14 मई के बीच में वाराणसी में नामांकन दाखिल कर सकते हैं. नामांकन के दौरान पीएम मोदी के प्रस्तावकों कों लेकर भी मंथन लगातार जारी है और इसको लेकर सभी वर्ग और काशी के नामचीन हस्तियों के शामिल होने की बात कही जा रही है.

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment