....

MP News: इंदौर में ऊंट को पिलाई सिगरेट, वीडियो वायरल हुआ तो पशु प्रेमी ने लिया एक्शन, दर्ज कराई FIR






Madhya Pradesh News: ऊंट के मुंह में जीरा वाली कहावत तो हर किसी ने सुनी होगी, लेकिन ऊंट के मुंह में सिगरेट का मामला पहली देखा और सुना जा रहा है. मध्य प्रदेश के इंदौर (Indore) से एक हैरान करने वाला मामला सामने है. यहां एक शख्स ऊंट को सिगरेट दे रहा है. ऊंट को सिगरेट पिलाने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो के सामने के बाद पशु प्रेमियों ने इस पर आपत्ति जताई है. पीपल फॉर एनिमल्स ने इस मामले में पुलिस से शिकायत की है और शख्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है.

दरअसल इंदौर के राऊ थाना क्षेत्र की नखराली ढाणी में एक ऊंट को सिगरेट पिलाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वीडियो वायरल होने के बाद पीपल फॉर एनिमल्स ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए राऊ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत में पशु क्रूरता अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है.पीपल फॉर एनिमल्स संस्था प्रियांशु जैन ने कहा कि 'उनके पास एक वीडियो सोशल मीडिया के माध्यम से आया है, जिसमें एक ऊंट को एक आदमी सिगरेट पिलाता हुआ दिख रहा है.'

पुलिस कमिश्नर से की शिकायत


उन्होंने आगे कहा कि 'यह वीडियो उनके पास जैसे ही आया उन्होंने इस बात की खोज बीन की कि यह वीडियो किस जगह का है. अपने स्तर पर जांच के बाद उन्हें पता चला कि इंदौर के नखराली ढाणी में इस वीडियो को बनाया गया है और वहां का ही एक कर्मचारी है, जो ऊंट को सिगरेट पिला रहा है.'

दरअसल नखराली ढाणी में लोग घूमने आते हैं और ऊंट की सवारी करते हैं. यह कर्मचारी भी यही का है और वीडियो भी नखराली ढाणी का ही लग रहा है. यह सारी बातें देखने के बाद उन्होंने इसकी शिकायत स्थानीय पुलिस थाने में करते हुए पुलिस कमिश्नर को भी की और कलेक्टर को भी इस मामले की शिकायत की है.

प्रियांशु जोशी ने पूरी शिकायत में लिखा कि एक वीडियो उनके पास सोशल मीडिया के माध्यम से आया है, जिसमें एक ऊंट को सिगरेट पिलाई जा रही है. इसपर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत शिकायत दर्ज की जाए. वहीं पुलिस ने पूरे मामले की जांच की और पाया की शिकायत सही है, इस मामले में पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम के तहत शिकायत दर्ज कर ली है और आगे की जांच कर रही है.

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment