....

BSP Candidates List: मायावती ने एमपी की 6 सीटों के लिए उम्मीदवारों का किया ऐलान, राजगढ़ और भोपाल से किसे मिला टिकट?

 


MP News: मायावती की पार्टी बीएसपी ने मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए शुक्रवार (29 मार्च) को 6 और सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया. बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने भोपाल से भानू प्रताप सिंह को टिकट दिया है.

राजगढ़ से बीएसपी ने राजेंद्र सूर्यवंशी पर भरोसा जताया है. यहां कांग्रेस ने दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह को और बीजेपी ने रोडमल नागर को उम्मीदवार बनाया है. इसी तरह होशंगाबाद से राम गोविंद बरुआ, टीकमगढ़ से दल्लूराम अहिरवार, रीवा से अभिषेक पटेल, रतलाम से रामचंद्र सोलंकी और खरगोन (एसटी रिज़र्व) सीट से शोभाराम डाबर को टिकट दिया गया है.

अन्य सात सीटों पर कौन-कौन उम्मीदवार?

इससे पहले बीएसपी ने अपनी पहली लिस्ट में 7 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया था. बालाघाट से पूर्व निर्दलीय सांसद कंकर मुंजारे, जबलपुर से राकेश चौधरी, शहडोल से धनीराम कोल, मंडला से इंदर सिंह उइके, सतना से नारायण त्रिपाठी, सीधी से पूजन राम साकेत और खजुराहो से कमलेश पटेल को प्रत्याशी बनाया गया.

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रमाकांत पिप्पल के मुताबिक बीएसपी प्रदेश की सभी 29 सीटों पर अपनी उम्मीदवार उतारेगी. उन्होंने कहा कि अगले एक-दो दिनों में बाकी सीटों के उम्मीदवारों के नाम का भी ऐलान कर दिया जाएगा.

मध्य प्रदेश में कब है लोकसभा चुनाव?

मध्य प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर चार चरणों में मतदान होंगे. 19 अप्रैल को पहले चरण में जबलपुर, छिंदवाड़ा, शहडोल, मंडला और बालाघाट में चुनाव कराए जाएंगे.

दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को है. दूसरे चरण में 26 अप्रैल को राज्य की दमोह, टीकमगढ़, खजुराहो, सतना, रीवा, होशंगाबाद और बैतूल सीट पर वोटिंग होगी.

तीसरा चरण 7 मई को जबकि चौथे चरण का चुनाव 13 मई को होगा. 4 जून को देश की सभी लोकसभा सीटों के लिए चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे. इस दिन उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला हो जाएगा.

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment