....

CAA Rules: देश में CAA लागू होने पर क्या बोले कैलाश विजयवर्गीय?





Citizenship Amendment Act: मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का नागरिकता संशोधन कानून को लेकर बयान सामने आया है. कानून को लेकर कैलाश विजयवर्गीय ने प्रसन्नता जाहिर की है और इसे लागू होने पर पीएम मोदी को धन्यवाद भी दिया है. साथ ही कैलाश से विजयवर्गीय ने कहा नागरिकता संशोधन कानून से देश के लोगों को फायदा होगा.

उन्होंने कहा कि पिछले कई सालों से देश के बाहर भारत के नागरिक किसी न किसी प्रकार से प्रताड़ित होते आए हैं और उन्हें इस देश की नागरिकता आसानी से मिल सके इसके लिए मोदी सरकार लंबे समय से प्रयास कर रही थी. ऐसे में अब वे भारत के मूल निवासी पुनः भारत में नागरिकता ले पाएंगे. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को संरक्षण देना हमारी पहली जवाबदारी है.

उन्होंने यह बात भी दोहराई कि जब भारत का विभाजन हुआ था उस समय तत्कालीन केंद्रीय गृह मंत्री और भारत के प्रधानमंत्री ने इस बात को दोहराया था किस देश के दरवाजे भारत के बाहर प्रताड़ित हो रहे लोगों के लिए हमेशा खुले रहेंगे.

हरियाणा में चल रही उठा पटक को लेकर बोले

इधर हरियाणा में चल रही राजनीतिक उठा पटक को लेकर घमासान जारी है और हरियाणा के राजनीतिक समीकरणों पर कैलाश विजयवर्गी ने अपनी बात रखी है. आज पत्रकारों से बातचीत के दौरान कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि पिछली बार जेजेपी का रुख अच्छा नहीं था, इसलिए उस समय भ्रष्टाचार की काफी शिकायतें आ रही थी.

भोजशाला को लेकर बोले कैलाश

इधर धार के भोजशाला के मामले में कल इंदौर हाई कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाते हुए भोजशाला में सर्वे के आदेश दिए हैं और वैज्ञानिक तौर पर यह सर्वे किया जाएगा. इस मामले में भी विजयवर्गीय ने अपनी बात रखी और उन्होंने कहा कि न्यायालय जो भी फैसला दे सभी को उस फैसले का सम्मान करना चाहिए.

कांग्रेस नेताओं के पार्टी छोड़ने पर बोले

इधर कांग्रेस नेता लगातार कांग्रेस को छोड़ रहे हैं और भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर रहे हैं. कांग्रेस में नेताओं के पाटन से क्या प्रभाव पड़ने वाला है. इस सवाल के जवाब में कैबिनेट मंत्री कैलाश से विजयवर्गीय ने कहा कि राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा कर रहे है और कांग्रेस के नेता कांग्रेस छोड़ो यात्रा कर रहे है. उन्होंने कहा कि अभी आगे आगे देखिए बहुत सारे नेता लाइन लगाकर बीजेपी में आने के लिए खड़े हुए हैं.

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment