....

Lok Sabha Elections 2024: संदेशखाली की जिस पीड़िता को BJP ने बनाया उम्मीदवार, PM मोदी ने उनसे फोन पर क्या की बात?

Lok Sabha Elections 2024: पश्चिम बंगाल के संदेशखाली मामले में सताई गई जिस पीड़िता को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उम्मीदवार बनाया है, उनसे मंगलवार (26 मार्च, 2024) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बात की. पीएम मोदी की ओर से रेखा पात्रा को लगाए गए फोन कॉल पर न उनका हाल-चाल लिया गया. पीएम मोदी ने उन्हें इस दौरान शक्ति स्वरूपा बताया और चुनावी तैयारियों के बारे में कुछ सवाल किए.




जानकारी के मुताबिक, बातचीत के दौरान रेखा पात्रा से पीएम मोदी ने यह भी पूछा कि स्थानीय स्तर पर उनका चुनावी कैंपेन कैसा चल रहा है, वहां किस प्रकार की तैयारियां हैं, किस तरह उन्हें समर्थन मिल रहा है और वह इन सब चीजों के मद्देनजर क्या कर रही हैं.  

PM मोदी से साझा किए संदेशखाली के कड़वे अनुभव!

बातचीत के दौरान रेखा पात्रा ने पीएम को यह भी बताया कि संदेशखाली इलाके में महिलाओं को किस प्रकार अत्याचार और कड़वे अनुभवों का सामना करना पड़ा है. बीजेपी ने इस बार के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की बशीरहाट सीट से रेखा पात्रा को उम्मीदवार बनाया है, जबकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने इस सीट (जहां संदेशखाली है) से पूर्व सांसद हाजी नुरुल इस्लाम को टिकट दिया है. पार्टी ने इस सीट से सिटिंग सांसद नुसरत जहां का टिकट काटा है.

संदेशखाली में औरतों के आंदोलन का चेहरा थीं रेखा पात्रा

बीजेपी उम्मीदवारों की 24 मार्च, 2024 को आई पांचवीं सूची में रेखा पात्रा का नाम था. वह राज्य में उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट लोकसभा क्षेत्र से भाजपा की उम्मीदवार बनाई गई हैं, जबकि वह संदेशखाली में महिलाओं के आंदोलन का चेहरा बनीं थीं.

'संदेशखाली की लहर' पूरे राज्य में फैल जाएगी- बोले थे नरेंद्र मोदी

राज्य के बारासात में छह मार्च, 2024 को बीजेपी की ओर से महिला सशक्तिकरण पर आयोजित रैली में पीएम मोदी ने दावा किया था कि यौन उत्पीड़न और हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन कर रही संदेशखाली की महिलाओं की हालिया जागृति की लहर पूरे राज्य में फैल जाएगी. वह बोले थे- संदेशखाली में जो कुछ हुआ उससे हर कोई शर्मिंदा है लेकिन टीएमसी और राज्य सरकार को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है.

पश्चिम बंगाल की 42 में से 38 सीट पर भाजपा उतार चुकी है उम्मीदवार

बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में 19 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची की घोषणा की, जिसमें नए उम्मीदवारों के चयन और विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों से मौजूदा उम्मीदवारों के पुन: नामांकन दोनों के संदर्भ में कई आश्चर्य सामने आए. बीजेपी वहां की 42 में से अब तक 38 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है. 

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment