....

Lok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र के लिए 'महायुति' में सीटों के बंटवारे पर सहमति, अजित पवार बोले- 28 मार्च को होगा एलान

 Lok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और एनसीपी प्रमुख अजित पवार ने कहा कि महायुति सभी 48 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि सभी मुद्दों पर लगभग बातचीत हो चुकी है। डिप्टी सीएम ने कहा, सुनील तटकरे को रायगढ़ लोकसभा सीट से उतारा गया है।




28 मार्च को होगी संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस

पत्रकारों से बात करते हुए अजित पवार ने कहा कि कौन किस सीट से चुनाव लड़ेगा। इस पर निर्णय हो गया है। 90 फीसदी चीजें तय हो चुकी हैं। अब 28 मार्च को संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषणाएं की जाएंगी।

महायुति के बीच भ्रम नहीं

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि महायुति के बीच कोई भ्रम नहीं है। हमने एक साथ बैठकर सीट बंटवारे पर फैसला किया। भाजपा और शिवसेना ने सीटें तय करने में हमारा साथ दिया है। 90 फीसदी फैसले हो चुके हैं। 28 मार्च को बीजेपी और शिवसेना के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषणाएं की जाएंगी।


पांच चरणों में होगा लोकसभा चुनाव

महाराष्ट्र के 48 सीटों पर 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। रिजल्ट 4 जून को आएगा। पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन के 41 सीटें जीती थी। एनसीपी ने चार, कांग्रेस, एआईएमआईएम और निर्दलीय के खाते में एक सीट आई थी।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment