....

Lok Sabha Election 2024: महंगे पड़े विवादित बोल! चुनाव आयोग ने कांग्रेस की सुप्रिया श्रीनेत और BJP के दिलीप घोष को भेजा नोटिस

 


Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत और बीजेपी के दिलीप घोष को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. केंद्रीय चुनाव आयोग ने सुप्रिया श्रीनेत के एक्स पर कंगना रनौत को लेकर किये गए पोस्ट के लिए नोटिस जारी किया है. चुनाव आयोग की ओर से गुरुवार (28 फरवरी) शाम 5:00 बजे तक जवाब देने के लिए कहा गया है.

दिलीप घोष ने ममता बनर्जी पर की थी टिप्पणी

पश्चिमी बंगाल के बीजेपी नेता दिलीप घोष को सीएम ममता बनर्जी को लेकर दिए बयान के लिए नोटिस जारी किया गया है. टीएमसी की ओर से दिलीप घोष के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई गई और आरोप लगाया कि उन्होंने आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) का उल्लंघन किया है.

टीएमसी की ओर से आरोप लगाया गया है कि पश्चिम बंगाल बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष दिलीप घोष ने टीएमसी के चुनावी नारे बांग्ला निजेर मेयेके चाई (बंगाल अपनी बेटी चाहता है) का मजाक उड़ाया है.

न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक टीएमसी ने आरोप लगया कि दिलीप घोष ने कहा, ‘‘जब वह (ममता बनर्जी) गोवा जाती हैं तो कहती हैं कि वह गोवा की बेटी हैं. त्रिपुरा में वह कहती हैं कि वह त्रिपुरा की बेटी हैं. पहले, उन्हें स्पष्ट करने दीजिए..."

सुप्रिया श्रीनेत ने कंगना रनौत को लेकर किया पोस्ट

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत के एक्स पर (25 मार्च, 2024) को बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को लेकर भद्दा पोस्ट किया गया था, जिसके बाद वो बीजेपी के निशाने पर आ गईं. इसके बाद जब विवाद बढ़ा तो सुप्रिया श्रीनेत को वह पोस्ट भी डिलीट करना पड़ा.

कंगना रनौत को हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से बीजेपी ने टिकट दिया है. इसे लेकर ही उन्होंने पोस्ट किया था, लेकिन जब सुप्रिया श्रीनेत और कांग्रेस सोशल मीडिया पर ट्रोल होने लगे तो सुप्रिया श्रीनेत ने दावा किया कि किसी ने उनका एक्स हैंडल हैक कर लिया.

इसे लेकर ही चुनाव आयोग ने नोटिस भेज कर जवाब मांगा कि क्यों ना अचार संहिता उल्लंघन मामले में सुप्रिया श्रीनेत के खिलाफ करवाई की जाए.

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment