....

PM Modi बोले- परिवारवाद ने किया कांग्रेस का नुकसान, भारत होगा तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति

 


भोपाल : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को शाम 5 बजे संसद के निचले सदन लोकसभा पहुंचे। वह राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दे रहे हैं। 31 जनवरी को बजट सत्र का पहला दिन था, जिसे राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने संबोधित किया था। पीएम मोदी के संबोधन पर भाजपा के सभी सांसद लोकसभा में मौजूद हैं। पार्टी ने अपने सभी सांसदों को व्हिप जारी कर इसकी सूचना पहले ही दे दी थी।

पीएम मोदी अपने संबोधन में सरकार के 10 साल के काम काज का ब्यौरा दे रहे हैं। वह देश के सामने बता रहे हैं कि बीते 10 साल में भारत के आम जनमानस की जिंदगी में सुधार लाने के लिए सरकार की तरफ कितने प्रयास किए गए। पीएम मोदी बहुत ही मंझे हुए राजनीतिज्ञ हैं। वह इस मौके का फायदा उठाकर चुनावी एजेंडा भी सेट कर रहे हैं। वह विपक्ष के आरोपों का जवाब भी दे रहे हैं। 

उन्होंने इस दौरान विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि विपक्ष अगले चुनाव में दर्शक दीर्घा में दिखाई देगा। भाजपा अकेले 370 सीटें जीतेगी। वहीं एनडीए 400 पार सीटें जीतेगा।पीएम मोदी ने कहा कि मैं लंबे समय तक विपक्ष में रहने के विपक्ष के संकल्प की सराहना करता हूं। जिस तरह आप यहां (सरकार में) कई दशकों तक बैठे रहे, उसी तरह आप वहां (विपक्ष में) बैठने का संकल्प करते हैं। जनता जरूर आपको आशीर्वाद देगी।

कांग्रेस को अच्छा विपक्ष बनने का अच्छा अवसर मिला था। उन्हें 10 साल का अवसर मिला था, लेकिन वह इसमें भी फेल हो गए। विपक्ष में कई तेजस्वी लोग हैं, लेकिन वह उनको दबाती है। उसको डर है कि अगर वह अच्छा दिखेंगे, तो किसी और की छवि दब सकती है।पीएम मोदी ने कांग्रेस राहुल गांधी पर हमला बोला है।

 उन्होंने कहा कि एक ही प्रोडक्ट बार-बार लॉन्च करने के चक्कर में कांग्रेस की दुकान ताला लगाने की नौबत आ गई है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि शासन के 10 साल के अनुभव के आधार पर मैं कह सकता हूं कि भारत की मजबूत अर्थव्यवस्था और भारत के आगे बढ़ने की तेज गति को देखते हुए मैं विश्वास से कह सकता हूं कि हमारे तीसरे कार्यकाल में भारत तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति होगा। यह मोदी की गारंटी है।मोदी ने कहा कि देश में एक ऐसा मंदिर बना है, जो भारत की महान परंपरा को ऊर्जा देता है। अब चुनाव होने में 100-125 दिन ही बचे हैं। 

हमारा तीसरा कार्यकाल भी शुरू होने वाला है। ऐसे में पूरा देश कह रहा है कि अबकी बार 400 पार। अब तो खरगे जी भी कह रहे हैं कि अब की बार 400 पार। मैं आंकड़ों की बात नहीं करता हूं, लेकिन कह सकता हूं कि इस बार बीजेपी अकेले ही 370 सीटें जीतकर आएगी।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment