....

अखिलेश यादव ने कांग्रेस पर फिर साधा निशाना, जातिवार गणना रोकने का लगाया आरोप


 सीधी। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रति समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव की नाराजगी लगातार बढ़ती जा रही है। शुक्रवार को सीधी जिले में पहुंचे अखिलेश ने पत्रकार वार्ता में कहा कि लोकसभा में नेताजी मुलायम सिंह यादव, लालू यादव, शरद यादव और दक्षिण के नेताओं ने जातिवार गणना की मांग की थी लेकिन कांग्रेस ने समर्थन नहीं किया। उसने आजादी के बाद से इसको रोके रखा लेकिन अब सभी दल एक ही भाषा बोल रहे हैं, जातिवार गणना की जाए। यह समाजवादी पार्टी की जीत है।


कांग्रेस पर भी अखिलेश ने बोला हमला


उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस ने अच्छा किया जो समाजवादी पार्टी से गठबंधन नहीं किया। नहीं तो हमें हमारा चुनाव चिह्न और लाल टोपी पहनने वाले मध्य प्रदेश में ढूंढने पड़ते। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 65 सीटों पर सपा चुनाव लड़ रही है। उम्मीद है कि पहले से ज्यादा वोट और सीट मिलेगी। अखिलेश शुक्रवार को सीधी जिले के धौहनी विधानसभा क्षेत्र के हिनौता गांव पहुंचे, लेकिन सभा में भीड़ नहीं होने से संबोधन नहीं किया।



डिंपल यादव ने भी किया रोड शो


सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी और सांसद डिंपल यादव भी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचार करने पहुंचीं। शुक्रवार को टीकमगढ़ (निवाड़ी) के दौरे पर पहुंची डिंपल यादव ने ओरछा से बाया पृथ्वीपुर-निवाड़ी तिगेला तक रोड शो किया। उन्होंने ओरछा में श्री रामराजा सरकार के दर्शन के बाद रोड शो प्रारंभ किया। समाजवादी पार्टी कार्यालय और चंदपुरा नेगुवां में ढोल नगाड़ों के साथ उनका स्वागत किया गया।


रोड शो के दौरान सांसद डिंपल ने कहा कि मध्य प्रदेश में महिलाओं की स्थिति अच्छी नहीं है, जबकि आज प्रत्येक क्षेत्र में महिलाओं को आगे बढ़ाने की आवश्यकता है। यदि समाजवादी पार्टी को मौका मिला, तो महिलाओं को प्रत्येक सेक्टर में चाहे सरकारी नौकरी हो, व्यापार हो, कृषि क्षेत्र हो में विशेष कोटा बनाकर आगे बढ़ाने का काम किया जाएगा।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment