....

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश को 19 हजार करोड की योजनाओं के लोकार्पण व शिलान्‍यास कर सौगात दी



ग्वालियर। जिसे किसी ने नहीं पूछा, उसे मोदी ने पूछा और उसे पूजा भी। 2014 से पहले कोई भी दिव्यांग शब्द को नहीं जानता था। लेकिन अब दिव्यांगों के लिए कई योजनाएं हैं। उनके लिए ग्वालियर में स्पोर्ट सेंटर बनाया गया है। दुनिया में जहां भी दिव्यांगों के खेल की बात होगी तो वहां पर ग्वालियर का नाम जरूर लिया जाएगा। यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को मेला मैदान में कही। वे प्रदेश को 19 हजार करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास करने के लिए आए थे।



ग्वालियर की मिट्टी को नमन किया


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा ग्वालियर की इस ऐतिहासिक धरती को मेरा शत शत नमन, यह धरती साहस, स्वाभिमान, गौरव, संगीत, स्वाद और सरसों का प्रतीक है। ग्वालियर ने देश के लिए एक से एक क्रांतिवीर दिए हैं। ग्वालियर चंबल ने राष्ट्र रक्षा के लिए हमारी सेना के लिए अपनी वीर संताने दीं। ग्वालियर ने भाजपा की नीति और नेतृत्व को भी आकार दिया है। राजमाता विजयाराजे सिंधिया जी, कुशाभाऊ ठाकरे जी और अटल बिहारी वाजपेयी जी को ग्वालियर की धरती ने गढ़ा है। ग्वालियर की मिटटी अपने आप में प्रेरणा है, इस मिटटी से जो भी निकला उसने अपना जीवन खपा दिया ,राष्ट्र के नाम कर दिया। हम जैसे करोड़ों भारतीयाें को देश की आजादी के लिए लड़ने का सौभाग्य नहीं मिला लेकिन भारत को विकसित,समृद्व बनाने का दायित्व हम सबके कंधों पर है। आज भी इस मिशन को आगे बढ़ाएं, फिर एक बार मैं आपके बीच ग्वालियर आया हूं। अभी यहां लगभग 19 हजार करोड़ रूपये के विकास कार्याें का शिलान्यास व लोकार्पण हुआ है।



विकास कार्यों की झड़ी लगी


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा मैं देख रहा था एक के बाद लाेकार्पण व शिलान्यास के कर्टेन खुल रहे थे, इतनी बार कर्टेन खुले कि आप ताली बजाते थक गए। एक साल में सरकार जितने शिलान्यास व लोकार्पण नहीं कर सकती वह एक दिन में किए जा रहे हैं, आज आप थाली बजाते थक जाते हैं। दशहरा, दीपावली से पहले मप्र के करीब सवा दो लाख परिवार आज अपने नए घर में गृहप्रवेश कर रहे हैं, आज कनेक्टिविटी के कई प्रोजेक्ट का शुभारंभ हुआ, लाजिटिक्स पार्क इंदौर-उज्जैन के कार्य नए अवसर पैदा करेंगे। आज आइआइटी इंदौर में बहुत काम नए शुरूहुए हैं। आज ग्वालियर के साथ साथ विदिशा, बैतूल, कटनी, बुरहानपुर, नरसिंहपुर,दमोह और शाजापुर को नए स्वास्थ्य केंद्र भी मिले, यह केंद्र आयुष्मान भारत इंफ्रा मिशन के तहत बने, इनमें गंभीर बीमारियों के इलाज की सुविधा है।



डबल इंजन सरकार की वजह से हुआ विकास


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा साथियों यह जो इतने सारे काम हैं, यह डबल इंजन सरकार के साझा सरकारों का प्रयास है, जब दिल्ली और भोपाल दोनों जगह समान सोच वाली जनता को समर्पित सरकार होती है, तब ऐसे काम और तेज गति से होते हैं। इसलिए आज मप्र का भरोसा डबल इंजन की सरकार पर है। डबल इंजन यानी एमपी का डबल विकास, बीते सालों में हमारी सरकार मप्र को बीमारू राज्य से देश के टाप टेन राज्यों में ले आई है। यहां सिर्फ हमारा लक्ष्य मप्र को देश के टाप तीन राज्यों में ले जाने का है। एमपी टाप थ्री में जाना चाहिए या नहीं जाना चाहिए, बड़े गर्व के साथ तीन तक पहुंचना है या नहीं। ये काम कौन कर सकता है, आवाज आई मोदी मोदी, ये गारंटी कौन दे सकता है, आपका जवाब गलत है, ये गारंटी एक जिम्मेदार नागरिक के नाते आपका एक वोट मप्र को नंबर तीन पर ले जा सकता है। डबल इंजन को दिया आपका हर वोट एमपी को टाप थ्री में पहुंचाएगा।



विरोधी दलों के पास न सोच न रोड मैप


प्रधानमंत्री ने कहा एमपी का विकास वो लोग नहीं कर सकते, जिनके पास न तो कोई नई सोच है न विकास का रोडमैप है। इन लाेगों का सिर्फ एक ही काम है,देश की प्रगति से नफरत, भारत की योजनाओं से नफरत, अपनी नफरत में ये देश की उपलब्धियों को भी भूल जाते हैं। आज आप देखिए, पूरी दुनिया भारत का गौरव गान कर रही है। दुनिया में भारत का डंका बज रहा है या नहीं, आज दुनिया को भारत में अपना भविष्य दिखता है, लेकिन जो राजनीति में उलझे हुए हैं, कुर्सी के अलावा कुछ नजर नहीं आता है। उन्हें दुनिया में भारत का डंका बजना अच्छा नहीं लगता है। भारत नौ सालों में दसवें नंबर से पांचवे नंबर की आर्थिक ताकत बन गया है। लेकिन ये विकास विरोधी लोग सिद्व करने में लगे हैं कि ऐसा हुआ ही नहीं है।


विरोधी एक ही परिवार का करते हैं गाैरव गान


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा मोदी ने गारंटी दी हैकि अगले कार्यकाल में भारत दुनिया की टाप तीन इकानामी में एक नाम हमारे हिंदुस्तान का होगा। इससे भी सत्ता भूखे लोगों के पेट में दर्दहो रहा है। विकास विरोधी लोगों को देश ने छह दशक दिए थे, साठ साल कम नहीं होते हैं, अगर नौ साल में इतना काम हो सकता है तो साठ साल में कितना हो सकता था। यह उनकी नाकामी है, वो तब भी गरीबों की भावनाओं से खेलते थे आज भी वही खेल खेल रहे हैं,वो तब भी जात पता के नाम पर समाज को बांटते थे आज भी वहीं पाप कर रहे हैं, वो तब भी भ्रष्टाचार में डूबे रहते थे, आज घोर भ्रष्टाचारी हो गए हैं। वो तब भी एक ही परिवार का गौरव गान करते थे आज भी उसी में अपना भविष्य देखते हैं। इसलिए उन्हें देश का गौरव गान पसंद नहीं आता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीब,दलित,आदिवासी परिवारों को पक्के घर की गारंटी दी है। लाखों घर गरीबों को दिए जा चुके हैं।


आज सीधे खाते में पैसा आता है, कोई भ्रष्टाचार नहीं होता है


आपको पता है न पीएम आवास योजना के घरों की रजिस्ट्री महिलाओं के नाम भी होती है, इससे करोड़ों बहनें लखपति हुई हैं। जिनके नाम पर कुछ नहीं था उनके नाम पर घर हो गए हैं। भाइयों बहनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी गारंटी पूरी की है मैं आपसे एक गारंटी चाहता है, मैंने पूरी की आप मुझे गारंटी देंगी, मुझे गारंटी चाहिए घर मिलने के बाद अपने बच्चों को अच्छे से पढ़ाना है, कौशल सिखाना है। आपकी यह गारंटी मुझे काम करने की ताकत देगी। नारी सशक्तिकरण राष्ट्र कल्याण का समर्पित मिशन है। कई सरकारें आईं, 33 प्रतिशत आरक्षण के वादे किए गए संसद में कानून बनाने से रोका गया लेकिन मोदी ने गारंटी दी थी बहनों को, आज नारी शक्ति अधिनियम बन चुका है,आगे के लिए भी मैं चाहूंगा कि विकास की गाथा में मातृ शक्ति की भागीदारी हो।


ग्वालियर चंबल अवसरों की भूमि बना


ग्वालियर चंबल आज अवसरों की भूमि बन रहा है, जो कईदशक तक सरकार में रहे उनके नेता बड़ी बातें करते हैं, जो पहली बार वोटर हैं उन्होने अपने जीवन में भाजपा की सरकार देखी है। विरोधी नेता जो बड़बाेले हैं उन्हें मौका मिला था उनके काल में अत्याचार बढ़ा, कमजोर की दलित की सुनवाईनहीं होती थी। जनता का आना जाना मुश्किल हो गया था। मप्र के ये पांच साल बहुत अहम हैं। ग्वालियर में नया एयरपोर्ट, एलिवेटेड रोड, हजार बिस्तर अस्पताल, स्टेशन पूरे ग्वालियर की तस्वीर बदल रही है। ऐसे ही हमें पूरे मप्र की तस्वीर बदलना है। आज आठ लेन एक्सप्रेस वे का भी लोकार्पण हुआ है, किसी समय में टू लेन को मप्र तरसता था। रेलवे से सुमावली सेक्शन के काम को भी पूरा कर लिया है,ट्रेन को हरी झंडी दिखाई है। जहां विकास विरोधियों की सरकार आती है, वहां ,राजस्थान में सरेआम गले काटे जाते हैं, वहां सरकार देखती रहती है। बीते सालों में विकास विरोधियों के राज्यों में क्राइम करप्शन बढ़ा है, मप्र के लोगों को इनसे सावधान रहता है। जिनको किसी ने नहीं पूछा उनको मोदी पूछता है, मोदी पूजता है।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment