....

दिल्ली पुलिस ने पकड़े ISIS के तीन आतंकवादी, पेशे से सभी हैं इंजीनियर, मौके से विस्फोटक सामग्री की बरामद



 दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए इस्लामिक स्टेट (ISIS) के तीन आतंकवादियों को पकड़ा है। आतंकियों का नाम मोहम्मद शाहनवाज सफीउज्जमा आलम उर्फ ​​अब्दुल्ला, मुहम्मद रिजवान अशरफ और अरशद वारशी है। वह दिल्ली का ही रहने वाला है और पेशे से इंजीनियर है। शाहनवाज पर 3 लाख रुपए का इनाम था।


आतंकवादियों के पास से मिली विस्फोटक सामग्री


एनआईए के मोस्ट वांटेड आतंकवादियों के पकड़ने जाने पर दिल्ली पुलिस के स्पेशन कमिशनर एचजीएस धालीवाल ने कहा कि मुहम्मद शहनवाज, मुहम्मद रिजवान अशरफ और अरशद वारशी को अरेस्ट किया है। तीनों आतंकवादी इंजीनियर हैं। उन्होंने पश्चिमी भारत और दक्षिणी भारत में कई स्थानों पर रेकी की थी। उनके पास सामग्री खरीदने से लेकर विस्फोटकों के लिए कंटेनर और पाइप थे। उन्हें आईएसआईएस तत्वों ने समर्थन और प्रचारित किया था।



पुणे केस में था वांटेड


अधिकारियों के अनुसार, शाहनवाज पुणे आईएसआईएस केस में वांटेड था। दिल्ली में स्लीपर सेल की भर्ती कर रहा था। सूचना मिली थी कि मोहम्मद शाहनवाज सफीउज्जमा आलम उर्फ ​​अब्दुल्ला, रिजवान अब्दुल हाजी अली और अब्दुल्ला फैयाज शेख दिल्ली में हैं। इसके बाद अलर्ट जारी किया गया था। ये तीनों 'पुणे आईएसआईएस मॉड्यूल मामले' शामिल थे।


तीनों की तलाश में पहले भी छापे मारे गए थे, लेकिन कामयाबी नहीं मिली थी।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment