....

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज नामांकन का अंतिम दिन, मंगलवार को होगी जांच


भोपाल । प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज नामांकन कराने का अंतिम दिन है। दोपहर तीन बजे तक जो अभ्यर्थी रिटर्निंग आफिसर कार्यालय में उपस्थित होंगे, उनके नामांकन पत्र ही स्वीकार किए जाएंगे। 31 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी और दो नवंबर को नाम वापसी की तिथि निर्धारित की गई है। नामांकन पत्र जमा करने के लिए इस बार अभ्यर्थियों को छह दिन मिले हैं।



अभी तक सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में एक हजार 343 अभ्यर्थियों द्वारा एक हजार 548 नामांकन पत्र जमा किए जा चुके हैं। शुक्रवार 27 अक्टूबर को 676 अभ्यर्थियों ने 763 नामांकन पत्र जमा किए थे। सोमवार को नामांकन पत्र जमा करने के लिए दोपहर तीन बजे तक अभ्यर्थियों को रिटर्निंग आफिसर के कार्यालय में पहुंचना होगा।


दो नवंबर को नाम वापसी की प्रक्रिया के बाद प्रतीक चिह्न का आवंटन किया जाएगा। नाम वापसी की प्रक्रिया होने तक दोनों ही दलों द्वारा बागी कार्यकर्ताओं को मनाने का काम चलेगा। उल्लेखनीय है कि भाजपा और कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं ने निर्दलीय नामांकन पत्र जमा किए हैं।


दिग्विजय सिंह दतिया में भरवाएंगे नामांकन पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह सोमवार को दतिया में कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र भारती का नामांकन पत्र जमा कराएंगे। वह पहले पीतांबरा मंदिर जाएंगे और पूजा-अर्चना करने के बाद पूर्व गृहमंत्री महेंद्र बौद्ध के आवास जाएंगे।


प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला और पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव खरगोन में पार्टी के सभी प्रत्याशियों का नामांकन पत्र जमा कराने के बाद सभा को संबोधित करेंगे।


Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment