....

Asia Cup 2023, IND vs SL: भारत ने श्रीलंका को 41 रनों से हराया, एशिया कप के फाइनल में पहुचा

 


Asia Cup, India vs SriLanka Match: भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। टीम ने अपने दूसरे सुपर-4 मैच में श्रीलंका को 41 रनों से हरा दिया। मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 49.1 ओवर में 213 रन बनाए। जवाब में उतरी श्रीलंका टीम 41.3 ओवर में 172 रनों पर सिमट गई।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 53 रन बनाकर आउट हुए। रोहित ने वनडे करियर में 51वां अर्धशतक जमाया। उन्होंने दस हजार रन भी पूरे किए। रोहित के अलावा केएल राहुल ने 39 और ईशान किशन ने 33 रनों का योगदान दिया। अक्षर पटेल और मोहम्मद सिराज ने आखिरी विकेट के लिए 26 रनों की साझेदारी की। लेफ्ट आर्म स्पिनर दुनिथ वेल्लालागे ने 5 विकेट झटके, जबकि ऑफ स्पिनर चरिथ असालंका ने चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। एक विकेट महीश थीक्षणा को मिला।

214 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम की खराब शुरुआत रही। टीम ने तीसरे ओवर में पथुम निसांका 6 रन का विकेट खो दिया। कुसल मेंडिस 15 रन ने टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन 7वें ओवर में जसप्रीत बुमराह का शिकार बन गए। आठवें ओवर में सिराज ने दिमुथ करुणारत्ने 2 रन को चलता किया। शुरुआती 10 ओवर में भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका के 3 बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया था। धनंजय डी सिल्वा 41 रन बनाकर आउट हुए। चरिथ असालंका 22 रन पर कुलदीप यादव का शिकार बने।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment