....

42 डिग्री टेंपरेचर में तपती सीमेंट सड़क पर पिंड भरते कलेक्ट्रेट पहुंचे युवक


विदिशा. तपती दोपहर में एक तरफ जहां लोग घरों में कैद हैं और पंखों कूलर में भी सुकून नहीं मिल पा रहा है वहीं दूसरी तरफ विदिशा में 42 डिग्री टेंपरेचर में तपती सीमेंट सड़क पर पिंड भरते दो युवकों को देख लोग हैरान रह गए। युवक पिंड भरते हुए अपनी फरियाद लेकर कलेक्ट्रेट जा रहे थे। जिन्हें रास्ते में ही तहसीलदार ने रोका और फिर अपने साथ गाड़ी से कलेक्ट्रेट ले जाकर कलेक्टर से मिलवाया।


तपती सड़क पर पिंड भरने से पड़े हाथों में छाले


जानकारी के मुताबिक विदिशा जिले की शमशाबाद तहसील के खजूरी गांव के रहने वाले किसान गोपाल सिंह अपने परिवार के एक अन्य सदस्य के साथ अपनी फरियाद लेकर शुक्रवार को विदिशा पहुंचे थे। यहां वो तपती दोपहर में सीमेंट की रोड पर पिंड भरते हुए कलेक्ट्रेट की ओर जा रहे थे जिन्हें देखकर लोग हैरान रह गए। इसी बीच तहसीलदार सरोज अग्निवंशी को इस बात की जानकारी लगी तो वो तुरंत पानी की बॉटल लेकर किसानों के पास पहुंची और फिर उन्हें अपनी गाड़ी से कलेक्ट्रेट लेकर आईं। जहां कलेक्टर से मुलाकात कर किसानों ने उन्हें अपनी पीड़ा बताई। दोपहर में तपती सड़क पर पिंड भरने के कारण किसानों के हाथों में छाले पड़ गए जो उनकी पीड़ा को बयां कर रहे थे।


कलेक्टर से लगाई फरियाद


कलेक्टर से मिलकर किसान गोपाल सिंह ने बताया कि उनके साथ धोखाधड़ी हुई है। जमीन की गलत नपती कराकर उनकी जमीन हथियाई जा रही है जिसका मामला कोर्ट में चल रहा है और कोर्ट ने स्टे ऑर्डर भी दे रखा है लेकिन इसके बावजूद जमीन पर कब्जा किया जा रहा है। किसान गोपाल सिंह की बात सुनकर कलेक्टर ने नियमानुसार प्रकरण के निराकरण की बात कही है। वहीं कलेक्टर से मिले आश्वासन के बाद किसान वापस अपने गांव लौट गए।


Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment