....

भोला में अजय देवगन का दमदार एक्शन, पर कहानी कमज़ोर


बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अजय देवगन की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘भोला‘ रामनवमी के दिन, थिएटर में रिलीज हो चुकी है. तमिल फिल्म कैथी से प्रभावित ‘भोला’ ओरिजिनल फिल्म से कितनी अलग है, क्या इस वीकेंड ये फिल्म देखनी चाहिए, क्या भोला का टशन आपको आपके थिएटर के सीट पर बिठा के रखेगा या नहीं इन सारे सवालों का जवाब जानने के लिए ये रिव्यू जरूर पढ़ें.


कहानी

फिल्म की कहानी पुलिस ऑफिसर डायना जोसेफ यानी तब्बू और कैदी भोला यानी अजय देवगन के ईर्द-गिर्द घूमती है. फिल्म भोला की कहानी की शुरुआत तब्बू के हैरतअंगेज फाइट सीन से होती है. डायना जोसेफ एक ईमानदार और साहसी पुलिसकर्मी है. डायना अपनी ड्यूटी के प्रति बेहद अलर्ट रहती हैं. एक ड्रग डीलर की गैंग के साथ दो-दो हाथ करते हुए डायना बड़ी संख्या में ड्रग्स अपने कब्जे में कर लेती हैं. इस दौरान वो कुछ गुंडों को पकड़कर जेल में बंद कर देती हैं.



डायना की इस बड़ी कार्रवाई के चलते वो अश्वथामा यानी आशु (दीपक डोबरियाल) के निशाने पर आ जाती हैं. आशु गांव का वो बाहुबली है, जो राजनेताओं के लिए काम करता है. आशु को देवराज सुब्रमण्यम (गजराज राव) का आदेश आता है कि वो किसी भी तरह से डायना के पुलिस स्टेशन से वो ड्रग्स हासिल करे. जब डायना ड्रग्स को पुलिस स्टेशन में सेफ रखकर अपने सीनियर ऑफिसर (किरण कुमार) की रिटायरमेंट पार्टी में शामिल होती हैं, तब आशु उसके पुलिस स्टेशन पर हमला करने का प्लान बनाता है.




सब से पहले पार्टी में शामिल सभी पुलिसकर्मियों की शराब में नशीली दवा मिला दी जाती है. हालांकि हाथ में लगी चोट के कारण डायना शराब पीने से इनकार कर देती है. यही वजह है कि डायना के अलावा सभी पुलिसकर्मी बेहोश हो जाते हैं. अब एक तरफ डायना के सामने अपने साथी पुलिसकर्मियों की जान बचाने की चुनौती है, तो वहीं दूसरी तरफ डायना को ड्रग्स की हिफाजत करने के लिए समय पर पुलिस स्टेशन भी पहुंचना है.


परेशान डायना की नजर भोला पर पड़ती है. भोला 10 साल तक पुलिस की कैद में रहने के बाद जेल से छूट गया है और अपनी बेटी से मिलने जा रहा है. ऐसे में डायना अपनी वर्दी का धौंस जमाकर भोला को सभी पुलिसकर्मियों के साथ हॉस्पिटल जाने के लिए मजबूर कर देती है, लेकिन भोला को पुलिसवालों से सख्त नफरत है. ऐसे में किस तरह से भोला डायना की मदद करेगा और किस तरह से वे दोनों अपने मिशन को अंजाम देते हैं, आगे यही दिखाया गया है.


फिल्म में अभिषेक बच्चन का रोल ऑडियन्स के लिए बड़ा सरप्राइज साबित हो सकता है. वहीं, अमाला पॉल की भी फिल्म में छोटी सी भूमिका है. हालांकि उम्मीद है कि इसके दूसरे पार्ट में अजय देवगन के साथ अभिषेक बच्चन और अमाला पॉल को प्रमुख भूमिका में देखा जाएगा.


कैसी है फिल्म?


अजय देवगन की फिल्म भोला तमिल फिल्म कैथी का रीमेक है. ऐसे में फिल्म की कहानी कैथी से काफी मिलती-जुलती है, लेकिन पैन इंडिया ऑडियंस की पसंद को दिमाग में रखते हुए मेकर्स ने इस फिल्म में मनोरंजन का तड़का लगाते हुए कई बदलाव किए हैं.


अजय देवगन ने फिल्म में शामिल एक्शन सीन्स को बिल्कुल नए अंदाज में पर्दे पर पेश किया है. आज कल फिल्मों में हॉलीवुड या साउथ से प्रेरित एक्शन सीन्स देखने मिलते हैं, लेकिन अजय देवगन के डायरेक्ट और डिजाइन किए हुए एक्शन सीन्स बिल्कुल ओरिजिनल लगते हैं.


फिल्म में संजय मिश्रा का किरदार काफी प्रभावित करता है. उनका अभिनय हमेशा की तरह ऑन ट्रैक है. उनके अलावा दीपक डोबरियाल और तब्बू समेत बाकी कलाकार भी अच्छा अभिनय करते दिखे हैं.


Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment