....

बाल्टीमोर में चर्च के अधिकारियों पर 600 से अधिक बच्चों के यौन शोषण को छुपाने का आरोप




वाशिंगटन। अमेरिका में मैरीलैंड के शीर्ष अभियोजक ने बुधवार को बाल्टीमोर में कैथोलिक चर्च के अधिकारियों पर 600 से अधिक बच्चों के यौन शोषण को छुपाने का आरोप लगाया है। एनबीसी न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि राज्य के अटॉर्नी जनरल एंथनी ब्राउन ने 463 पन्नों की एक रिपोर्ट में इस दुर्व्यवहार का उल्लेख किया है, जिसमें कई पादरियों का नाम लिया गया है और बताया है कि उन्होंने क्या किया है।


 एनबीसी न्यूज ने रिपोर्ट का हवाला देते हुए गुरुवार को कहा,“बार-बार, चर्च के पदानुक्रम के सदस्यों ने यथासंभव लंबे समय तक बाल यौन शोषण के आरोपों को स्वीकार करने से इनकार कर दिया।” एनबीसी न्यूज के मुताबिक रिपोर्ट में कहा गया,“जब इनकार करना असंभव हो जाता है, तो चर्च नेतृत्व दुर्व्यवहार करने वालों को पैरिश या स्कूल से हटा देता है, कभी-कभी इस वादे के साथ कि उनका बच्चों के साथ कोई और संपर्क नहीं होगा।


चर्च के दस्तावेज़ परेशान करने वाली स्पष्टता से प्रकट करते हैं कि महाधर्मप्रांत बच्चों की रक्षा के साथ इससे अधिक घोटाले और नकारात्मक प्रचार से बचने के लिए चिंतित था।” एनबीसी न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि 600 से अधिक बच्चों की जानकारी है, जिनसे 156 लोगों द्वारा दुर्व्यवहार किया गया है, लेकिन यह संख्या कहीं अधिक होने की संभावना है।"


Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment